X close
X close
Indibet

IPL 2021: इन 3 खिलाड़ियों के नहीं है एक भी Hater, लिस्ट में धोनी नहीं बल्कि इस भारतीय ने बनाई जगह

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 03, 2021 • 17:16 PM View: 436

आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट जहां दुनिया भर के सभी बड़े क्रिकेटर खेलने आते हैं और वर्ल्ड की इस सबसे बड़ी टी-20 लीग में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से एक अलग समां बनाकर दर्शकों का मनोरंजन करते है।

हालांकि ये कोई नई बात नहीं है कि आईपीएल के दौरान अपने पसंदीदा खिलाड़ी को लेकर फैंस के बीच में तनाव बढ़ जाता है और उनके बीच अपने खिलाड़ी और टीम को लेकर वर्चस्व कायम करने की होड़ दिखती है। 

Trending


आईपीएल में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हुए है जिन्हें सभी टीम के खिलाड़ी पसंद करते है और उन्हें प्रदर्शन को बखूबी सराहते हैं, भले ही वो खिलाड़ी किसी और टीम का क्यों ना हो। ऐसे में आइये आज जानते है आईपीएल में खेलने वाले कुछ ऐसे खिलाड़ियों का नाम जिनके एक भी दुश्मन नहीं है और उन्हें सभी टीम के फैंस पसंद करते है।

1) एबी डी विलियर्स

साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डी विलियर्स के चाहने वाले भारत में भारी मात्रा में है और जब से आईपीएल की शुरूआत हुई है तब से इनकी फैन फॉलोविंग में इजाफा ही हुआ है। इस खिलाड़ी ने अपने आईपीएल करियर की शुरूआत साल 2008 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ की थी और बाद में साल 2011 में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स की टीम में आने के बाद डी विलियर्स को भारतीय दर्शकों से लगातार प्यार ही मिला है। 

भले ही आजतक इस दिग्गज बल्लेबाज को एक बार भी आईपीएल जीतने का सौभाग्य प्राप्त नहीं हुआ है लेकिन इसके बावजूद इनकी बल्लेबाजी का इंतजार टीवी और मैदान पर मैच देख रहे हर क्रिकेट दर्शक करते हैं।

इन्होंने अभी तक 169 मैचों में कुल 4849 रन बनाए है जिसमें इनका औसत 40.4 का रहा है।

2 ) केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन आईपीएल में डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हैं। विलियमसन को भारतीय के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे शांत खिलाड़ी माना जाता है। कई बार ऐसा हुआ जब दूसरे टीम के फैंस भी विलियमसन की बल्लेबाजी और कप्तानी के कायल हुए। यहां तक कि 2019 के वर्ल्ड कप में जब न्यूजीलैंड की टीम को इंग्लैंड के हाथों हार मिली थी लेकिन इसके बावजूद विलियमसन ने अपनी भावनाओं पर काबू बनाए रखा। 

विलियमसन ने आईपीएल में कुल 53 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम कुल 1619 रन दर्ज है। अपने शांत स्वभाव और एक बेहतरीन इंसान होने के कारण विलियमसन को हमेशा एक आदर्श   क्रिकेटर के रूप में देखा जाएगा। 

3) भुवनेश्वर कुमार

कहने को तो तेज गेंदबाज बेहद गुसैल और आक्रामक स्वभाव के होते हैं लेकिन भारत के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के साथ ऐसा नहीं है। भुवनेश्वर की गिनती हमेशा से शांत और एक प्रभावशाली भरतिया क्रिकेटरों में हुई है। इस गेंदबाज ने आईपीएल में 121 मैच खेले हैं जिसमें इनके नाम कुल 136 विकेट दर्ज है। 

ऐसा आजतक कोई भी मौका नहीं आया है जब भुवनेश्वर को कभी मैदान पर किसी खिलाड़ी के साथ विवाद या बहस करते हुए देखा गया हो।


 


 
LivePools