X close
X close
Indibet

IPL 2022: 3 खिलाड़ी जो राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बना सकते हैं

Rajasthan Royals IPL 2022: आईपीएल 2022 का आगाज़ 26 मार्च से होने वाला है, जिसके लिए सभी फ्रेंचाइजी पूरी तरह से तैयार हो चुकी है।

By Nishant Rawat February 27, 2022 • 15:42 PM View: 1636

Rajasthan Royals IPL 2022: आईपीएल 2022 का आगाज़ 26 मार्च से होने वाला है, जिसके लिए सभी फ्रेंचाइजी पूरी तरह से तैयार हो चुकी है। इस साल मेगा ऑक्शन के दौरान राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की फ्रेंचाइजी ने शानदार टीम बनाई है, जिस वज़ह से वो आईपीएल जीतने की बड़ी दावेदार मानी जा रही है। इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन तीन खिलाड़ियों के नाम जो राजस्थान रॉयल्स को इस साल विजेता बनाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

जोस बटलर (Jos Buttler)

Trending


इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज़ जोस बटलर अपनी आतिशी पारियों के लिए जाने जाते है। इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 10 करोड़ रूपये में ऑक्शन से पहले ही रिटेन कर लिया था, जिससे ये तो साफ है कि राजस्थान की टीम इंग्लिश बल्लेबाज़ पर काफी भरोसा करते हैं। 

जोस बटलर राजस्थान के लिए पारी की शुरूआत करने के साथ-साथ जरूरत के हिसाब से मीडिल ऑर्डर और मैच फिनिशर की भूमिका भी निभा सकते है। इसी के साथ विकेटों के पीछे भी उनके हाथों में काफी सफाई है। पिछले साल बटलर ने आईपीएल में शतक भी जड़ा था, ऐसे में ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि बटलर राजस्थान को अपना दूसरा आईपीएल टाइटल जीतवाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult)

न्यूजीलैंड के स्पीड गन ट्रेंट बोल्ड अपनी रफ्तार और स्विंग गेंदबाज़ी से किसी भी बल्लेबाज़ को पवेलियन का रास्ता दिखाने की काबिलियत रखते हैं। ट्रेंट बोल्ट को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पूरे 8 करोड़ रूपये देकर अपनी टीम में खरीद है। इससे पहले ये गेंदबाज़ मुंबई इंडियंस का हिस्सा था और उन्होंने साल 2019 और 2020 में उन्हें विजेता बनवाने में अहम भूमिका भी निभाई थी। 140 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से बॉल डिलिवर करने वाला बाएं हाथ का ये गेंदबाज़ बाएं हाथ के बल्लेबाज़ों के लिए काल की तरह है, उन्होंने अब तक आईपीएल में 62 मैचों में 76 विकेट चटकाएं है। ऐसे में ट्रेंट बोल्ट इस साल राजस्थान रॉयल्स को विजेता बनवाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

संजू सैमसन (Sanju Samson)

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान है। संजू को फ्रेंचाइजी ने पूरे 14 करोड़ रूपये में रिटेन किया है। शांत सा दिखने वाले संजू ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करने के लिए मशहूर है और अपने दम पर टीम को जीत दिलवाने का टैलेंट भी रखते हैं। सैमसन लंबे-लंबे छक्के लगाने के महाराथी  हैं, लेकिन वो अपनी फॉर्म को लगातार बनाए रखने में हमेशा ही संघर्ष करते नज़र आए है। पिछले साल इस बल्लेबाज़ ने 14 मैचों में 484 रन बनाए थे और हाल ही में भारतीय टीम का भी हिस्सा है। ऐसे में अगर सैमसन अपनी फॉर्म पर काबू रख पाते हैं, तो वो अपनी बल्लेबाज़ी और कप्तानी से टीम को जीत दिलवाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now