X close
X close
Indibet

IPL 2022: रावत-कोहली ने आरसीबी को दिलाई 7 विकेट से जीत, मुंबई को मिली लगातार चौथी हार

IPL 2022: Anuj Rawat और Virat Kohli की शानदार पारी के दम पर RCB को मिली धमाकेदार जीत, Mumbai Indians को मिली चौथी हार

By IANS News April 10, 2022 • 00:29 AM View: 369

IPL 2022: अनुज रावत (66) और विराट कोहली (48) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 18वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को सात विकेट से हरा दिया। वहीं, रावत और कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए 80 रन की बड़ी साझेदारी हुई। मुंबई ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 151 रन बनाए थे। मुंबई ने अपना चौथा मैच गंवाते हुए आईपीएल के अंक तालिका में निचले स्तर पर आकर 9वां स्थान दर्ज किया। मुंबई द्वारा दिए गए 152 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत बढ़िया रही। एमआई ने गेंदबाजी की शुरुआत जयदेव उनादकट के साथ की। अपने पहले ओवर में वे बेहद महंगे साबित हुए। उनके इस ओवर में अनुज रावत ने लगातार दो छक्के लगाकर 13 रन बटोरे। देखें पूरा स्कोरकार्ड

बैंगलोर ने पहले पावरप्ले में एक भी विकेट नहीं गंवाया और 30 रन बनाए। वहीं, उसके बाद बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस और अनुज रावत के बीच पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी भी हुई है।

Trending


हालांकि, जयदेव उनादकट ने अपने दूसरे ओवर में आरसीबी को फाफ डुप्लेसिस के रूप में पहला झटका दिया। गेंदबाज ने उन्होंने सूर्यकुमार के हाथों कैच कराया, जहां बल्लेबाज ने 24 गेंदों में 16 रन बनाए। उनके बाद बल्लेबाज विराट कोहली ने पारी का मोर्चा संभाला और अनुज रावत के साथ एक शानदार पारी को अंजाम दिया। दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बटोरे।

वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज अनुज रावत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों में अपना पहला अर्धशतक ठोका। रमनदीप सिंह ने आरसीबी को दूसरा झटका अनुज रावत के रूप में दिया। उन्होंने 47 गेंदों में छह छक्के और पांच चौके की मदद से शानदार 66 रन की पारी खेली। उनके बाद एक और घाटक बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने क्रीज पर कदम रखा, जिन्होंने आरसीबी को उनके पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए जीत दिलाई थी।

वहीं, अपना दूसरा मैच खेल रहे ऑलराउंडर ब्रेविस ने विराट कोहली को अर्धशतक लगाने से रोक दिया और उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर चलता किया। कोहली ने इस दौरान 36 गेंदों में पांच चौके लगाकर 48 रन बनाए।

कोहली के आउट होने के बाद अपना पहला मैच खेल रहे ग्लेन मैक्सवेल ने कार्तिक के साथ पारी को संभाला और आते ही दो चौके लगाकर मैच को आरसीबी की झोली में डाल दिया। इस दौरान कार्तिक सात रन बनाकर नाबाद रहे और मैक्सवेल 8 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम ने मैच को सात विकेट से जीत लिया। आरसीबी ने 18.3 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 152 रन बनाए। एमआई के गेंदबाज जयदेव उनादकट और ब्रेविस ने 1-1 विकेट झटका।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

बता दें, आरसीबी इस मैच के साथ अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है और चार मैच में से तीन में जीत हासिल की और एक में हार देखने को मिली है।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now