Advertisement
Advertisement

IPL 2022 Auction : इन तीन विकेटकीपर्स की होने वाली है चांदी, ऑक्शन में जमकर होगी पैसों की बारिश

इंडियन प्रीमियर लीग के पंद्रवहे सीजन के लिए मेगा ऑक्शन होना है, जिसका सभी फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 15, 2021 • 16:30 PM
Cricket Image for IPL 2022 Auction : इन तीन विकेटकीपर्स की होने वाली है चांदी
Cricket Image for IPL 2022 Auction : इन तीन विकेटकीपर्स की होने वाली है चांदी (Image Source: Twitter)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग के पंद्रवहे सीजन के लिए मेगा ऑक्शन होना है, जिसका सभी फैंस को बेसब्री से इंतजार है। मेगा ऑक्शन ही वो समय होता है, जहां हर फ्रेंचाइज़ी आने वाले कुछ सालों के लिए अपना बेंच सेट कर सकती है। ऐसे में सभी फ्रेंचाइज़ी की नज़रें भारतीय टैलेंटेड प्लेयर्स पर होगी। इन्हीं टैलेंटेड प्लेयर्स में से आज हम आपको उन तीन भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे, जिनके पीछे आईपीएल ऑक्शन में सभी टीमें अपना पर्स खर्च करती नज़र आ सकती हैं। 

#केएल राहुल   

Trending


केएल राहुल भारतीय टीम के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज हैं, पिछले कुछ सालों से भारत के लिए हर फॉर्मेट में क्रिकेट भी खेल रहे हैं। आईपीएल में केएल राहुल पंजाब के साथ 2018 में जुड़े थे, जिसके बाद से उन्होंने पंजाब की टीम के लिए हर साल 500 से ज्यादा रन ठोके हैं। आईपीएल के सीजन तेरह में केएल राहुल ने ऑरेंज कैप भी जीता था, साथ ही हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल में भी राहुल ने 626 रन बनाए थे।

आईपीएल के अगले सीजन के लिए केएल राहुल उपलब्ध होंगे, ऐसे में इस बात पर कोई शक नहीं है कि हर फ्रेंचाइज की नज़रें केएल राहुल पर टिकी होंगी और वह उनके लिए अपना पर्स खर्च करने में कोई कंजूसी नहीं दिखाएंगी।

   

#ईशान किशन

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले ईशान किशन विस्फोटक बल्लेबाज हैं। आईपीएल मेगा ऑक्शन प्लेयर्स रिटेंशन से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि एमआई की फ्रेंचाइजी इस यंग विकेटकीपर बल्लेबाज पर दांव खेल सकती है। लेकिन मुंबई की टीम ने ईशान के ऊपर सूर्यकुमार को रखा है। ऐसे में अब ये विकेटकीपर बल्लेबाज आईपीएल के बाज़ार में उपलब्ध होगा। 

आईपीएल का पिछला सीज़न शुरुआत में ईशान के लिए कुछ खास नहीं रहा था, लेकिन ईशान ने आईपीएल के लीग मैच खत्म होते-होते अपने बल्ले का शोर सभी फ्रेंचाइज़ी के कानों तक जरूर पहुंचा दिया। ईशान ने एमआई के लास्ट कुछ मैचों में हैदराबाद के खिलाफ 32 बॉल पर ताबड़तोड़ 84 रनों की पारी खेली थी और इससे पहले राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए ईशान ने केवल 25 बॉल पर पचासा ठोक दिया था। ऐसे में अगर अब ऑक्शन टेबल पर ईशान नाम की आवाज़ सुनकर सभी फ्रेंचाइज़ी अपना पर्स खर्च करने को तैयार हो जाए तो चौंकने वाली बात नहीं होगी। 


#केएस भरत  

बीते सीजन केएस भरत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले थे, जहां उन्होंने आठ मैचों में 191 रन बनाए। इस दौरान भरत ने अपना एकलौता पचासा भी ठोका था, जिसे कोई आरसीबी फैन भूला नहीं सकता। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए उस मैच में केएस भरत ने 52 गेंदों पर शानदार 78 रनों की पारी खेली थी। मैच का मज़ा तो तब दोगना हो गया था जब आरसीबी को लास्ट बॉल पर 6 रनों की जरूरत थी और भरत ने बॉल को बाउंड्री लाइन के पार 6 रनों के लिए उड़ा दिया था।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

हाल ही आंध्र प्रदेश के लिए खेलते हुए इस विकेटकीपर बैटर ने शानदार फॉर्म दिखाई है। भरत ने विजय हज़ारे ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 109 बॉल पर 161 और हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 138 बॉल पर 156 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कानपुर टेस्ट के दौरान साहा के चोटिल होने पर भरत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विकेटकीपिंग का जिम्मा भी संभाला था।  ऐसे में अब आईपीएल फ्रेंचाइजी अगर केएस भरत पर अपना पर्स खर्च करती नज़र आती है, तो बिल्कुल भी हैरानी की बात नहीं होगी।  
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement