X close
X close
Indibet

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की लगातार 8वीं हार, केएल राहुल के शतक से लखनऊ ने खोला जीत का पंजा

केएल राहुल (नाबाद 103) के शानदार शतक के दम लखनऊ सुपर जायंट्स ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 36 रन से हरा दिया। यह मुंबई इडियंस की लगातार आठवीं हार है, वहीं

By Saurabh Sharma April 25, 2022 • 00:25 AM View: 245

LSG beat MI by 8 Runs: केएल राहुल (103) की शानदार बल्लेबाजी और क्रुणाल पांड्या (3/19) की गेंदबाजी की वजह से यहां वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 36 रन से हरा दिया। लखनऊ ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 168 रन बनाए थे। मुंबई की ओर से तिलक वर्मा और कीरोन पोलार्ड के बीच 57 रनों की साझेदारी हुई। 169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत की। लखनऊ की तरफ से पहला ओवर मोहसिन खान ने किया। उन्होंने इस ओवर में 11 रन दिए

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


वहीं, पॉवर प्ले की बात करें तो टीम ने बिना विकेट गंवाए छह ओवर में 43 रन बना लिए थे। हालांकि, इस दौरान किशन अपने धीमे अंदाज में दिखे और शर्मा अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे।

गेंदबाज रवि बिश्नोई ने मुंबई को पहला झटका किशन के रूप में दिया। उन्होंने नीलामी में 15 करोड़ रुपये में बिकने वाले किशन को होल्डर के हाथों कैच कराया। गेंदबाज ने अपने पहले ओवर में एक विकेट लेकर पांच रन दिए। किशन के आउट होने के बाद ब्रेविस क्रीज पर आए। उन्होंने शर्मा के साथ पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि, ब्रेविस ज्यादा देर टिक नहीं पाए।

दूसरे गेंदबाज मोहसिन खान ने ब्रेविस को चमीरा के हाथों कैच कराया और मुंबई को दूसरा झटका दिया। ब्रेविस पांच गेंद में तीन रन बनाकर आउट हुए। नौ ओवर के बाद मुंबई इंडियंस का स्कोर दो विकेट पर 56 रन था। उनके बाद सूर्य कुमार यादव क्रीज पर आए।

मुंबई को 59 के स्कोर पर एक और बड़ा झटका लगा, जिसमें क्रुणाल पांड्या ने शर्मा को कृष्णप्पा गौतम के हाथों कैच कराया। इस दौरान शर्मा अपनी पिछली पारियों से अच्छा खेले और 31 गेंदों में 39 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे। शर्मा के आउट होने के बाद तिलक वर्मा ने पारी को संभाला।

मुंबई इंडियंस एक बार फिर से मुश्किल में आ गई है। टीम ने अपने शीर्ष के चार बड़े खिलाड़ियों के विकेट गंवा दिए। आयुष बदोनी ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव (7) को केएल राहुल के हाथों कैच कराया। उनके बाद कीरोन पोलार्ड क्रीज पर आए।

तिलक वर्मा ने रवि बिश्नोई के तीसरे ओवर में दो छक्के लगाए और कुल 16 रन बटोरे। वर्मा ने पारी की अच्छी शुरुआत की, लेकिन यह साझेदारी होल्डर को अच्छी नहीं लगी और अपने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर तिलक वर्मा को कैच आउट कराया। वर्मा ने इस दौरान 27 गेंदों में 2 छक्के और 2 चौके की मदद से 38 रन बनाए। वर्मा के आउट होने के बाद डैनियल सैम्स क्रीज पर आए।

लखनऊ की ओर से आखिरी ओवर क्रुणाल पांड्या ने किया जब मुंबई टीम को जीत के लिए 38 रन की जरूरत थी। क्रुणाल पांड्या ने इस दौरान आखिरी ओवर में दो विकेट चटकाए और एक रन आउट कराया। उन्होंने ओवर में पहला विकेट पोलार्ड का झटका। पोलार्ड दीपक हुड्डा के हाथों कैच थमा बैठे। वहीं, दूसरा विकेट जयदेव उनादकत के रूप में रन आउट कराया और तीसरा विकेट डैनियल सैम्स का झटका।

मुंबई की शुरुआत अच्छी रही लेकिन लखनऊ के गेंदबाजों के आगे मुंबई के बल्लेबाज एक बार फिर पस्त नजर आए और सीजन का यह आठवां मैच भी गंवा दिया। टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 132 रन बनाए और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 36 रन से मैच गंवा दिया।

मुंबई अंक तालिका में दसवें स्थान पर बनी हुई है और लखनऊ आठ मैचों में पांच जीत के साथ तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now