Advertisement
Advertisement

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रनों से हराया, पॉइंट्स टेबल में किया उलटफेर

RR beat LSG: ट्रेंट बोल्ट (2/18) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ब्रेबोर्न स्टेडियम में यहां रविवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 63वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 24 रन से हरा दिया। राजस्थान...

IANS News
By IANS News May 16, 2022 • 00:03 AM
IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रनों से हराया, पॉइंट्स टेबल में किया उलटफेर
IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रनों से हराया, पॉइंट्स टेबल में किया उलटफेर (Image Source: BCCI)
Advertisement

RR beat LSG: ट्रेंट बोल्ट (2/18) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ब्रेबोर्न स्टेडियम में यहां रविवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 63वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 24 रन से हरा दिया। राजस्थान ने 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 178 रन बनाए थे। इसके जवाब में लखनऊ की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 154 रन तक ही पहुंच सकी।  मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए बोल्ट को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत खराब रही। टीम की ओर से डी कॉक और कप्तान केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की। हालांकि, डी कॉक एक बार फिर अपने बल्ले से रन बनाने में विफल रहे। गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें अपनी गेंद पर शिकार बनाते हुए जेम्स के हाथों कैच कराया। इस दौरान डी कॉक 8 गेंदों पर 7 रन ही बना सके। उनके बाद आयुष बदौनी क्रीज पर आए। लेकिन बदौनी भी बोल्ट की दूसरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए और शून्य पर पवेलियन वापस लौट गए। उनके बाद दीपक हुड्डा क्रीज पर आए।

वहीं, राहुल भी अपने बल्ले से ज्यादा दमखम नहीं दिखा पाए और कृष्णा प्रसिद्ध के ओवर में जायसवाल को कैच थमा बैठे। राहुल 19 गेंदों पर 10 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। राहुल के आउट होने के बाद क्रुणाल पांड्या क्रीज पर आए। टीम ने पॉवरप्ले के दौरान 3 विकेट खोकर 34 रन बनाए।

छह ओवर के बाद पांड्या और हुड्डा के बीच अच्छा तालमेल देखने को मिला, जिसमें दोनों बल्लेबाजों ने 46 गेंदों पर 65 रन की साझेदारी निभाई। गेंदबाज आर अश्विन ने दोनों बल्लेबाजों के बीच साझेदारी को तोड़ने का काम किया। बटलर ने इस दौरान शानदार कैच पकड़ा, जिसमें पांड्या ने गेंद को हिट करते हुए छक्का लगाने की कोशिश की लेकिन बटलर ने बाउंड्री पर जाकर कैच लपका और गेंद को वहां मौजूद रियान पराग को फेंकी, जिसे पराग ने लपक लिया और पांड्या को वापस पवेलियन भेज दिया। पांड्या ने 23 गेंदों पर एक छक्का और एक चौके की मदद से 25 रन बनाए। पांड्या के आउट होने के बाद मार्कस स्टोनिस क्रीज पर आए।

टीम को जीत के लिए 30 गेंदों पर 72 रन की जरूरत थी और इस संघर्ष भरी पारी में हुड्डा ने 33 गेंदों पर दो छक्के और चार चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। 16वां ओवर चहल ने फेंका, जिसमें दूसरी गेंद पर हुड्डा ने चौका जड़ा और स्कोर को आगे बढ़ाया, लेकिन चहल ने ओवर की छठी गेंद पर पहली सफलता हासिल की। चहल ने हुड्डा को स्टंप आउट किया और हुड्डा की 39 गेंदों पर 59 रन की पारी समाप्त हुई। हुड्डा के आउट होने के बाद होल्डर क्रीज पर आए। गेंदबाज मैक्कॉय ने भी पहली सफलता हासिल की। उन्होंने होल्डर को संजू सैमसन के हाथों कैच करा वापस पवेलियन भेज दिया। उनके बाद चमीरा क्रीज पर आए और टीम को 18 गेदों पर 59 रन की जरूरत थी।

हुड्डा और पांड्या के आउट होने के बाद मैच का पूरा रुख राजस्थान की ओर झुक गया। वहीं, मैक्कॉय ने ओवर की आखिरी गेंद पर एक और सफलता हासिल की। उन्होंने चमिरा को शून्य पर आउट करते हुए वापस पवेलियन भेज दिया। उनके बाद मोहसीन खान क्रीज पर आए और राजस्थान की ओर से 18वां ओवर चहल ने फेंका। इस ओवर में बल्लेबाजों ने 10 रन बटोरे, जिसमें स्टोनिस ने आखिरी गेंद पर एक छक्का जड़कर ओवर को समाप्त किया। टीम को अब 12 गेंदों पर 49 रन की जरूरत थी।

19वां ओवर टीम की ओर से मैक्कॉय ने फेंका। इस ओवर में बल्लेबाजों ने 15 रन बटोरे। वहीं, 20वां ओवर प्रसिद्ध कृष्णा के हाथों में था और टीम को अब 6 गेंदों पर 34 रन की जरूरत थी। कृष्णा की पहली गेंद पर स्टोनिस ने छक्का जड़ा, लेकिन दूसरी गेंद पर पराग को कैच थमा बैठे। स्टोनिस भी टीम के लिए जिताऊ पारी नहीं खेल पाए और 17 गेंद पर दो छक्के और एक चौके की मदद से 27 रन बनाए। उनके बाद आवेश खान क्रीज पर आए। लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम को 24 रन से जीत दिलाई और लखनऊ की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 154 रन ही बना पाई।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

इस जीत के साथ राजस्थान की टीम आईपीएल पॉइंट्स टेबल में 16 पॉइंट प्राप्त करते हुए दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, लखनऊ की टीम इस हार के साथ एक पायदान निचे खिसकते हुए तीसरे नंबर पर पहुंच गई है, उसके भी 16 पॉइंट हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement