X close
X close

IPL vs Test Cricket: देश के लिए नहीं IPL फ्रेंचाइज़ी के लिए जलवे बिखेरेंगे साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी, बांग्लादेश के सामने उतरेगी कमजोर टीम

IPL 15: साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं बल्कि आईपीएल में फ्रेंचाइज़ी के लिए खेलने का चुनाव किया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 16, 2022 • 10:55 AM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगाज होने में कुछ ही दिनों का समय रह गया है, लेकिन इसके कारण क्रिकेट साउथ अफ्रीका पर असर पड़ता नज़र आ रहा है। दरअसल आईपीएल के बीच साउथ अफ्रीका को बांग्लादेश के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, लेकिन साउथ अफ्रीका के कई बड़े खिलाड़ियों ने आईपीएल खेलने का फैसला किया है। गौरतलब है कि CSA ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए एनओसी दे दी थी, जिसके बाद खिलाड़ियों को टेस्ट सीरीज और आईपीएल में से एक का चुनाव करना था। अब मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने मिलकर आईपीएल में खेलने का फैसला किया है।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के एक अधिकारी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा, 'बीसीसीआई के साथ मूल समझौता यह था कि हम अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए रिलीज करेंगे। लेकिन आईपीएल विंडो बड़ी हो गई है और हमारा समझौता वही है।' बता दें कि साउथ अफ्रीका को 31 मार्च से बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिस वज़ह से खिलाड़ियों के फैसले के बाद अब बोर्ड को बड़ा झटका लगा होगा। आईपीएल के कारण अब इस टीम के कई स्टार खिलाड़ी टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। यही कारण है साउथ अफ्रीका की टीम बांग्लादेश के सामने एक कमजोर बॉलिंग लाइनअप के साथ मैदान में उतरती नज़र आएगी।

Trending


गौरतलब है कि इस साल आईपीएल का आगाज 26 मार्च से होने वाला है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और भारतीय टीम के युवा स्टार श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। बता दें कि अगर आईपीएल में शामिल  साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेलने से मना कर देते तो कई टीम्स को बड़ा झटका लग सकता था, क्योंकि साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों पर आईपीएल फ्रेंचाइजी ने बड़ा दांव खेला है।

साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों के फैसले से अब क्लियर हो चुका है कि इस साल एक बार फिर यह खिलाड़ी आईपीएल में धमाल मचाते नजर आएंगे। बता दे कि इस साल स्टार गेंदबाज कागिसो रबाड़ा पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा हैं, वही लुंगी नगिड़ी को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने खरीदा है। युवा गेंदबाज मार्को यानसन को मेगा ऑक्शन के दौरान SRH ने अपनी टीम के साथ जोड़ा है, हालांकि दिल्ली कैपिटल्स में शामिल गन गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया की फिटनेस पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है।