X close
X close
Indibet

IPL Auction Live Updates: 15 करोड़ में बिका न्यूजीलैंड का 6.8 फुट लंबा क्रिकेटर, आरसीबी ने खरीदा

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
February 18, 2021 • 18:16 PM View: 778

न्यूजीलैंड के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज काइस जैमीसन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 15 करोड़ रुपये में खरीदा है। 6.8 फीट लंबे इस खिलाड़ी ने अपना बेस प्राइस सिर्फ 75 लाख रुपये था। वह गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम में बड़े-बड़े शॉट्स खेलने की काबलियत रखते हैं।


भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को चेन्नई सुपर किंग्स ने उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा है। चेन्नई के अलावा पुजारा के लिए किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई। पुजारा ने आखिरी बार आईपीएल 2014 में पंजाब किंग्स के लिए खेला था। 

Trending



दांए हाथ के तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ (Riley Meredith) को पंजाब किंग्स की टीम ने 8 करोड़ रूपये में खरीदा है। मेरेडिथ ने बिग बैश लीग के दसवें सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था। होबार्ट हरिकेंस के लिए खेलते हुए मेरेडिथ ने 13 मैच में 16 विकेट हासिल किए थे। 


ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम को चेन्नई सुपर किंग्स ने 9.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। उनका बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपये था। गौतम इससे पहले पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा थे। लेकिन निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें राजस्थान ने रिलीज कर दिया था। 

वह आईपीएल के इतिहास में बिकने वाले सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड क्रुणाल पांड्या के नाम था,जिन्हें मुंबई इंडियंस ने 2018 की नीलामी में 8.80 करोड़ में खरीदा था। 


सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले तमिलनाडु के शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। उनका बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपये था। 


ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाई रिचर्डसन को पंजाब किंग्स की टीम ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा है, उनका बेस प्राइस 1.50 करोड़ था। आईपीएल 2020 की नीलामी में उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। बता दें कि हाल ही में हुए बिग बैश लीग के 10वें सीजन में रिचर्डसन ने शानदार प्रदर्शन किया था और 17 मैचों में सबसे ज्यादा 29 विकेट हासिल किए थे। उनके चलते पर्थ स्कॉर्चर्स ने बिग बैश फाइनल में जगह बनाई थी। 


बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा है। इससे पहले वह मुंबई इंडिंयंस और राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल खेल चुके हैं। 


न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिलने को मुंबई इंडियंस की टीम ने 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा है। आईपीएल के पिछले सीजन में उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा था।


साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस को मुंबई इंडियंस की टीम ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। वह आईपीएल नीलामी इतिहास में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने युवराज सिंह को 16 करोड़ रुपये में खरीदा था। उनका बेस प्राइस सिर्फ 75 लाख रुपये था। पिछले सीजन उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन चोटिल होने के कारण वह शुरूआत के कई मुकाबलों में नहीं खेल सके थे, जिसके बाद बैंगलोर ने उन्हें रिलीज कर दिया था। 


शिवम दुबे 4.40 करोड़ में बिके

ऑलराउंडर शिवम दुबे को राजस्थान रॉयल्स ने 4,40 करोड़ रुपये में खरीदा है, उनका बेस प्राइस सिर्फ 50 लाख रुपये था। इससे पहले शिवम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे, लेकिन उनसे कोई खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिली था।


इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली को चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 करोड़ रुपये में खरीदा है, उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था । पिछले सीजन वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे,लेकिन उन्हें ज्यादा मुकाबले खेलने का मौका नहीं मिला था। जिसके बाद बैंगलोर ने उन्हें रिलीज कर दिया।  


बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3 करोड़ 20 लाख रूपए में खरीदा।

केदार जधाव को नहीं मिला कोई खरीदार, उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रूपए था।


चेन्नई में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) की नीलामी जारी है, जिसमें कुल 292 खिलाड़ी शामिल हुए हैं। आईपीएल 2021 नीलामी की अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ।

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवैल को 14.25 करोड़ रुपये में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने खरीद लिया है,उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये थे । पिछले सीजन पर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा थे, लेकिन खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें पंजाब ने रिलीज कर दिया था। बता दें कि पिछले साल पंजाब ने मैक्सवेल को 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

स्टीव स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ 20 लाख रुपये में खरीद लिया है। उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था। वह पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे और टीम ने उन्हें खराब प्रदर्शन के बाद रिलीज कर दिया था।

सबसे पहले करुण नायर पर लगी बोली

आईपीएल 2021 की नीलामी में सबसे पहले भारतीय बल्लेबाज करुण नायर पर सबसे पहले बोली लगी। उनका बेस प्राइस 50 लाख रूपये था

13 साल UNSOLD रहने के बाद भी इस खिलाड़ी ने आखिरी वक्त में IPLनीलामी में दिया अपना नाम

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने भी आईपीएल की नीलामी में आखिरी समय पर अपना नाम दिया है।

रहीम ने अपना बेस प्राइस 1 करोड़ रूपए रखा है। हैरानी की बात यह है कि साल 2008 के पहले सीजन से ही यह विकेटकीपर बल्लेबाज अपना नाम आईपीएल नीलामी में दे रहा है लेकिन हर बार के सीजन में उनके हाथ निराश ही लगी है और उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला है।

लगातार 13 बार सीजन में कोई खरीदार नहीं मिलने के बावजूद रहीम ने एक बार फिर अपना नाम दिया है।


ऑक्शन में धोनी मौजूद नहीं लेकिन फिर भी नहीं खली कमी

चेन्नई में आज (18 फरवरी) को आईपीएल ऑक्शन होने वाला है और इसीलिए चेन्नई में सभी टीमों के मालिक और अन्य सलाहकार पहुंच चुके हैं। इस दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक और अन्य सलाहकार अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए अपना प्यार ज़ाहिर करते हुए दिखे।

इस चेन्नई का खेमा सात नंबर का मास्क और 'Definitely Not' की टी-शर्ट पहने हुए नजर आए। ये देखकर फैंस सोशल मीडिया पर माही को याद कर रहे हैं।

IPL 2021 Players Auction Live Updates: आईपीएल के 14वें सीजन से पहले आज (18 फरवरी) को मिनी ऑक्शन होने वाला है। इस ऑक्शन में 292 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होना है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन सा खिलाड़ी इस सीज़न में सबसे ज्यादा रकम हासिल करेगा।

इसके साथ ही आज आईपीएल में पिछले सीज़न में फेल रहे कई खिलाड़ियों पर भी फैंस की निगाहें रहेंगी। आईपीएल ऑक्शन में से जुड़ी हर अपडेट जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए।


 
LivePools