Advertisement
Advertisement

उमरान मलिक ने सिर्फ 1 ओवर क्यों फेंका? हार्दिक पांड्या ने दिया जवाब

उमरान मलिक आयरलैंड के खिलाफ बारिश से प्रभावित पहले टी-20 मुकाबले में कुछ खास नहीं कर सके। टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने उनसे सिर्फ 1 ओवर करवाया था।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 27, 2022 • 12:02 PM
Cricket Image for उमरान मलिक ने सिर्फ 1 ओवर क्यों फेंका? हार्दिक पांड्या ने दिया जवाब
Cricket Image for उमरान मलिक ने सिर्फ 1 ओवर क्यों फेंका? हार्दिक पांड्या ने दिया जवाब (Umran Malik bowling)
Advertisement

Ireland vs India: आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में आईपीएल स्टार उमरान मलिक ने भारत के लिए डेब्यू किया। 22 साल के इस तेज गेंदबाज को मैदान पर देखने के लिए फैंस समेत तमाम क्रिकेट पंडित भी काफी उत्साहित थे। उमरान मलिक नियमित रूप से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने की काबिलियत रखते हैं। हालांकि, उनके इंटरनेशनल करियर की शुरुआत काफी नर्वस भरी रही। उमरान ने आयरलैंड के खिलाफ केवल 1 ओवर फेंका जिसमें वो महंगे साबित हुए।

हैरी टेक्टर और लोर्कन टकर के खिलाफ उमरान मलिक ने 14 रन दिए जिसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन्हें दूसरे ओवर के लिए नहीं बुलाया। उमरान मलिक को केवल 1 ओवर देने के पीछे की वजह खुद हार्दिक पांड्या ने बताई है। हार्दिक पांड्या ने कहा कि उन्होंने पुरानी गेंद से गेंदबाजी करने के बारे में उमरान मलिक के साथ बातचीत की थी।

Trending


यह भी पढ़ें: ठंड, धीमी पिचें, हैंड-वार्मर: आयरलैंड में टीम इंडिया के लिए बन चुका है GOT का माहौल

हार्दिक पांड्या ने ये भी कहा कि वो दूसरे गेम में जम्मू के तेज गेंदबाज को और ओवर देने की कोशिश करेंगे। पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में हार्दिक ने कहा, 'वो अपनी फ्रेंचाइजी के लिए शानदार रहा है। मैंने उसके साथ बातचीत भी की, वो पुरानी गेंद के साथ गेंदबाजी करने में ज्यादा सहज था।'

हार्दिक पांड्या ने आगे कहा, 'आयरलैंड ने शानदार बल्लेबाजी की जिसके चलते अंतिम ओवरों में हमारे मुख्य गेंदबाजों के पास मुझे वापस जाना पड़ा। हो सकता है कि अगले गेम में उसके पास पूरा मौका हो।' 

बता दें कि भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने अपने 3 ओवर में 1-16 के साथ गेंदबाजी की वहीं युजवेंद्र चहल ने भी अपने तीन ओवर में 1-11 के साथ जबरदस्त गेंदबाजी की। बारिश से प्रभावित इस 12 ओवर के मुकाबले को टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता। युजवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement