Advertisement
Advertisement

'प्रैक्टिस के लिए फिट लेकिन डोमेस्टिक के लिए अनफिट', ईशान किशन पर उठाए इरफान ने सवाल

ईशान किशन के भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर होने पर हर कोई हैरान है और फिलहाल उनको लेकर जिस तरह की खबरें चल रही हैं उसे देखकर ऐसा लगता है कि उनके लिए वापसी आसान नहीं होने वाली है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 10, 2024 • 16:33 PM
'प्रैक्टिस के लिए फिट लेकिन डोमेस्टिक के लिए अनफिट', ईशान किशन पर उठाए इरफान ने सवाल
'प्रैक्टिस के लिए फिट लेकिन डोमेस्टिक के लिए अनफिट', ईशान किशन पर उठाए इरफान ने सवाल (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने नवंबर 2023 के बाद से भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है और साउथ अफ्रीका में हाल ही में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान भी वो ब्रेक पर थे और इसके बाद तो उनको लेकर जो खबरें आई उसने उनके फैंस को निराश कर दिया। फिलहाल ईशान किशन की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अनुपस्थिति लंबी होती जा रही है और इसी बीच भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने उनको लेकर सवाल उठाया है।

इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों से नाम वापस ले लिया था और उसके बाद प्रोटियाज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें भारत की टीम में शामिल नहीं किया गया। टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने इस बात पर जोर दिया है कि टीम प्रबंधन चाहता है कि किशन राष्ट्रीय टीम में लौटने से पहले किसी भी तरह की क्रिकेट खेलें लेकिन किशन फिलहाल घरेलू क्रिकेट खेलने के मूड में नहीं दिख रहे हैं।

Trending


किशन को हाल ही में अपने नए मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पंड्या के साथ बड़ौदा में किरण मोरे अकादमी में अभ्यास करते देखा गया था। इरफान ने हैरानी जताते हुए कहा है कि ये कैसे हो सकता है कि कोई खिलाड़ी प्रैक्टिस करने के लिए तो फिट है लेकिन डोमेस्टिक खेलने के लिए फिट नहीं है। अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से पोस्ट करते हुए इरफान ने लिखा, “ये हैरान करने वाला है कि कोई कैसे अभ्यास करने के लिए पर्याप्त रूप से फिट हो सकता है लेकिन घरेलू क्रिकेट नहीं खेल सकता। इसका क्या मतलब है?”

Also Read: Live Score

इरफान की इन बातों से फैंस भी सहमत हैं और वो किशन को ट्रोल कर रहे हैं। किशन की अनुपस्थिति ने फैंस की चिंताएं बढ़ा दी हैं क्योंकि केएस भरत इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं। भरत ने पहले दो टेस्ट में 23 की खराब औसत से 92 रन बनाए हैं। कुल मिलाकर, भरत ने सात टेस्ट मैचों में 20.09 की औसत से 221 रन बनाए हैं और वो एक भी अर्धशतक लगाने में विफल रहे हैं। दूसरी ओर, किशन ने दो टेस्ट खेले हैं और तीन पारियों में समान औसत से 78 रन बनाए हैं। इस समय किशन का रवैय्या किसी की भी समझ में नहीं आ रहा है ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में उनकी कहानी में कौन सा मोड़ आता है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement