X close
X close

'आसमान की ओर देखता है बल्लेबाज को नहीं', इरफान पठान ने पकड़ी शिवम मावी की कमजोरी

शिवम मावी ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में 4 विकेट झटके। हालांकि, मैच की शुरुआत से पहले इरफान पठान ने 24 साल के इस गेंदबाज के बारे में बोलते हुए बड़ी बात कही थी।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 04, 2023 • 15:44 PM

Shivam Mavi action: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने 2 रनों से जीत दर्ज की। टीम इंडिया को मिली इस जीत में डेब्यू कर रहे युवा भारतीय तेज गेंदबाज शिवम मावी की बड़ी अहम भूमिका रही। शिवम मावी (Shivam Mavi) ने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन खर्च कर 4 विकेट झटके। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 5.50 रन प्रति ओवर का रहा। 24 साल के शिवम मावी के इस शानदार प्रदर्शन से पहले उनके एक्शन में खामी पाई जा रही थी। मैच के दौरान कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने मावी के एक्शन में पाई जाने वाली कमी के बारे में बातचीत भी की थी।

शिवम मावी को गेंदबाजी करता देखकर इरफान पठान ने कहा कि जब यह तेज गेंदबाज गेंद फेंकता है तो उसका चेहरा ऊपर की तरफ होता है। इरफान पठान ने कहा कि आखिरी वक्त तक शिवम मावी बल्लेबाज को नहीं देख पाते हैं। इरफान पठान के मुताबिक मावी की ये कमी उन्हें आगे आने वाले मैचों में महंगी पड़ सकती है। 

Trending


हालांकि, श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में कमाल की गेंदबाजी करके मावी ने अपने आलोचकों की बोलती बंद कर दी। शिवम मावी ने अपने इंटरनेशनल करियर के पहले ही ओवर में विकेट लिया। शिवम मावी ने एक बेहतरीन इनस्विंग गेंद पर पाथुम निसांका को बोल्ड किया था।

यह भी पढ़ें: 'सड़क से किसी को भी चुन लो लेकिन हर्षल पटेल को नहीं', जमकर सूते जा रहे हैं RCB के गेंदबाज

मालूम हो कि श्रीलंका को भारत के खिलाफ जीत के लिए अंतिम 3 ओवर में 32 रनों की जरूरत थी। लेकिन, डेब्यू करने वाले शिवम मावी ने 18वें ओवर में नर्व को कंट्रोल करते हुए अपने ओवर में सिर्फ 3 रन खर्च कर एक विकेट झटक लिया। बता दें कि 3 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरा टी-20 5 जनवरी को पूने के मैदान पर खेला जाएगा।