X close
X close
Indibet

ईशान किशन के धमाकेदार शतक से झारखंड ने असम को 8 विकेट से रौंदा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
September 25, 2018 • 00:15 AM View: 1072

चेन्नई, 25 सितम्बर (CRICKETNMORE)| कप्तान ईशान किशन (139) की शतकीय पारी के दम पर झारखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी में खेले गए मैच में असम को आठ विकेट से मात दी। एमए चिदंबरम स्टेडियम में सोमवार को खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी असम ने नौ विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए। झारखंड ने इसे दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। 

असम के लिए सिबासंकर रॉय (46) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, वशीकुर शर्मा ने 43 और रोमारियो शर्मा ने 42 रनों का अहम योगदान दिया। 

Trending


शाबाद नदीम ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। शाबाज के अलावा झारखंड के लिए राहुल शुक्ला और उत्कर्ष सिंह ने दो-दो विकेट लिए, वहीं वरुण अरोड़ा को एक सफलता मिली। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड ने ईशान के शतक और आनंद सिंह (58) की अर्धशतकीय पारी से असम की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल कर आठ विकेट से मैच जीत लिया। 

ग्रुप-सी के एक अन्य मैच में गुजरात ने त्रिपुरा को 74 रनों से हरा दिया। श्री शिवसुब्रमण्य नाडर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में गुजरात की जीत में रुजुल भट्ट (62) और पियूष चावला (4/21) ने अहम भूमिका निभाई। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने रुजुल के अर्धशतक और प्रियांक पांचाल (39), चिराग गांधी (31) और कप्तान पार्थिव पटेल (30) के अहम योगदान से छह विकेट के नुकसान पर 212 रनों का स्कोर खड़ा किया। त्रिपुरा के लिए हरमीत सिंह ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। 

गुजरात के दिए लक्ष्य को हासिल करने उतरी त्रिपुरा के लिए जॉयदीप बेनिक (57) का अर्धशतक भी कमाल नहीं कर पाया और उसे 74 रनों से हार मिली। 

टीआई साइकिल्स ग्राउंड पर खेले गए ग्रुप-सी के एक अन्य मैच में दिवेश पटानिया (5/42) की गेंदबाजी नकुल हर्पल वर्मा (95), गहलोत राहुल सिंह (61) के अर्धशतक ने सर्विसेस की जीत में अहम भूमिका निभाई। 

सर्विसेस ने टॉस जीतकर हरियाणा को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। चैतन्य बिशनोई (88) और प्रमोद चांडिला (57) के अर्धशतक के दम पर हरियाणा आठ विकेट गंवाकर 257 रनों का स्कोर खड़ा कर पाया। 

हरियाणा की ओर से मिले इस लक्ष्य को सर्विसेस ने अच्छी पारी खेलते हुए पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। नकुल और गहलोत के अलावा टीम की जीत में कप्तान रजत पलिवल (45) और हार्दिक राजीव सेठी (नाबाद 31) की बल्लेबाजी ने भी अहम भूमिका निभाई।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now