"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारतीय गेदबाज इशांत शर्मा के लिए अर्जुन अवॉर्ड की सिफारिश, लिस्ट में कई खिलाड़ी शामिल

By Saurabh Sharma
Aug 18, 2020 • 22:25 PM

नई दिल्ली, 18 अगस्त | तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, पिस्टल निशानेबाज मनु भाकेर और सौरभ चौधरी तथा रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक सहित 25 खिलाड़ियों के नामों की सिफारिश इस साल अर्जुन अवॉर्ड के लिए की गई है। राष्ट्रीय अवॉर्ड समिति की मंगलवार को यहां राष्ट्रीय राजधानी में एक बैठक हुई, जिसमें इस अवॉर्ड के लिए खिलाड़ियों के नामों की सिफारिश की गई।

इशांत का भारत के अक्टूबर 2016 से इस साल मई तक आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर रहने में अहम योगदान रहा है। वह जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ भारत की टेस्ट तेज गेंदबाजी के मुख्य सदस्य रहे हैं।

Also Read: सचिन तेंदुलकर वापस पाना चाहते हैं अपनी पहली मारुति 800 कार,बोले मैं खरीदने वाले से अपील करता हूं..

स्टार पुरुष युगल बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी, टेनिस खिलाड़ी दिविज शरण, तीरंदाज अतानु दास और टेबल टेनिस खिलाड़ी मधुरिका पाटकर के नाम की भी अर्जुन अवॉर्ड के लिए सिफारिश की गई है।

समिति ने साथ ही राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा सहिता पांच खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश की है।

रोहित के अलावा भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल, एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट, टेबल टेनिस चैम्पियन मानिका बत्रा और 2016 रियो पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता हाई जम्पर मरियप्पन थांगावेलू के नाम की भी सिफारिश खेल रत्न के लिए की गई है।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।