X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

CPL 2020: मुजीब और आंद्रे रसेल के दम पर जमैका जीत की पटरी पर लौटी,गुयाना को 5 विकेट से हराया

By Saurabh Sharma
Aug 26, 2020 • 10:26 AM

जमैका तलावास क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2020) के 12वें मुकाबले में गुयाना अमेजन वॉरियर्स को 5 विकेट से हराकर जीत की पटरी पर लौट आई है। जमैका की यह चार मैचों में दूसरी जीत है, जबकि गुयाना की पांच मैचों में तीसरी हार। गुयाना के 108 रनों के जवाब में जमैका ने दो ओवर बाकी रहते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाकर जीत हासिल की। 

युवा स्पिनर मुजीब उर रहमान को उनकी किफायती गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Also Read: ENG vs PAK: जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, इंग्लैंड ने जीती लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज 

गुयाना अमेजन वॉरियर्स की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुयाना की टीम की शुरूआत बहुत खराब रही और टॉप 3 बल्लेबाज ब्रैंडन किंग (0), एंथनी ब्रैम्बल (7) और शिमरोन हेटमायर सिर्फ 17 रन के कुल स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।  

इसके बाद रॉस टेलर (23) और निकोलस पूरन ने मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की औऱ चौथे विकेट के लिए 39 रन जोड़े। लेकिन 56 रन के कुल स्कोर पर पूरन के आउट होते ही पारी एक बार फिर लड़खड़ा गई। अंत में नवीन-उल-हक की नाबाद 20 रन पारी से गुयाना ने 100 का आंकड़ा पार किया और टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए। 

जमैका के लिए मुजीब ने 4 ओवर में सिर्फ 11 रन देकर 3 विकेट हासिल किए, वहीं फिडेल एडवर्डस ने अपने कोटे के 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट चटकाए। संदीप लामिचाने और आंद्रे रसेल ने भी 1-1 विकेट अपने खाते में डाला।

जमैका तलावास की पारी 

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमैका भी अच्छी शुरूआत हासिल नहीं कर सकी, लेकिन ओपनर ग्लेन फिलिप्स की 18 गेंदों में 26 रन की पारी की बदौलत पावरप्ले में 2 विकेट के नुकसान पर 40 रन बने। फिलिप्स के आउट होने के बाद पारी थोड़ी लड़खड़ाई औऱ 62 रन के स्कोर तक पहुंचते-पहुंचते जर्मेन ब्लैकवुड (23),आसिफ (3) औऱ कप्तान रोवमैन पॉवेल (2) भी आउट हो गए।

इसके बहाद नक्रमा बोनर और आंद्रे रसेल ने पांचवें विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। बोनर ने 32 गेंदों में नाबाद 30 और रसेल ने 20 गेंदों में नाबाद 23 रन की पारी खेली।

गुयाने के नवीन-उल-हक ने 2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा कीमो पॉल,एश्मेड नेड और इमरान ताहिर ने 1-1 शिकार किया। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।