Advertisement
Advertisement

एंडरसन ने किया खुलासा, बताया- 'शुभमन गिल के साथ बहस में क्या हुई थी बात'

इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में शुभमन गिल ने जेम्स एंडरसन की खूब पिटाई की थी और इस दौरान एंडरसन और गिल के बीच तू-तू-मैं-मैं भी देखने को मिली थी।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav March 13, 2024 • 10:31 AM
एंडरसन ने किया खुलासा, बताया- 'शुभमन गिल के साथ बहस में क्या हुई थी बात'
एंडरसन ने किया खुलासा, बताया- 'शुभमन गिल के साथ बहस में क्या हुई थी बात' (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बीच हाल ही में संपंन्न हुई टेस्ट सीरीज के दौरान दोनो टीमों के खिलाड़ियों के बीच काफी ज़ुबानी जंग भी देखने को मिली। ये सिलसिला धर्मशाला में खेले गए पांचवें और आखिरी टेस्ट में भी जारी रहा लेकिन शायद किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि शुभमन गिल जैसा शांत खिलाड़ी इंग्लैंड के अनुभवी गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन से बहस कर सकता है लेकिन धर्मशाला में ये भी दिख गया।

पांचवें टेस्ट के दौरान एंडरसन और गिल के बीच मैदान पर जुबानी जंग देखने को मिली। इसकी शुरुआत तब हुई जब भारतीय बल्लेबाज ने अनुभवी तेज गेंदबाज की काफी पिटाई की और फिर दोनों के बीच बातचीत होती रही। अंत में एंडरसन ने शुभमन गिल को बोल्ड करके अपना बदला भी लिया। अब एंडरसन ने गिल के साथ हुई अपनी बातचीत के बारे में खुलकर बताया है।

Trending


एंडरसन ने टेलेंडर्स पॉडकास्ट से बात करते हुए कहा कि उन्होंने गिल से पूछा था कि क्या उन्होंने भारत के बाहर भी कोई रन बनाया है। तेज गेंदबाज ने खुलासा किया कि जवाब में भारतीय बल्लेबाज ने उनसे कहा कि अब संन्यास लेने का समय आ गया है। एंडरसन ने कहा, "मैंने उससे कुछ ऐसा कहा, 'क्या तुमने भारत के बाहर भी कोई रन बनाया है?' और उसने जवाब में कहा, 'अब संन्यास लेने का समय आ गया है'।" एंडरसन ने कहा, "फिर दो गेंद बाद मैंने उसे आउट कर दिया।"

ये घटना पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन की है। गिल ने पहली पारी में 110 रन बनाए, जिसमें एंडरसन की गेंद पर लगाया गया खूबसूरत छक्का भी शामिल था। उस दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गिल से एंडरसन के साथ हुई बातचीत के बारे में पूछा गया और उन्होंने तुरंत इसका जवाब देने से बचने का फैसला किया। भारतीय स्टार ने कहा कि दोनों व्यक्तियों के लिए इसे निजी रखना बेहतर होगा। गिल ने स्पोर्ट्स 18 से कहा, "मुझे लगता है कि उस बातचीत को निजी रखना हम दोनों के लिए बेहतर होगा।"

Also Read: Live Score

गिल ने सीरीज में अपनी 9 पारियों के दौरान 452 रन बनाए और सबसे अधिक रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे। एंडरसन को हैदराबाद में पहले टेस्ट के लिए नहीं चुना गया था, लेकिन उन्होंने बाकी टेस्ट खेले और 10 विकेट लिए।


Cricket Scorecard

Advertisement