X close
X close
Indibet

जामिया के खेल परिसर को पटौदी का नाम

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 13, 2016 • 19:29 PM View: 948

नई दिल्ली, 13 मई (CRICKETNMORE): दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने अपने खेल परिसर का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी के नाम पर रखा है और नए पवेलियन को वीरेंद्र सहवाग का नाम दिया है। जामिया के प्रवक्ता मुकेश राजन ने एक न्यूज एजेंसी को बताया, "हमने विश्व विद्यालय के खेल परिसर को पटौदी का नाम देने का फैसला किया है। उनके विश्व खेल जगत में दिए गए योगदान को ध्यान में रखते हुए ऐसा फैसला लिया गया है।"

राजन ने आगे कहा, "वह केवल 21 वर्ष की उम्र में कप्तान बने थे और 15 वर्ष तक भारत के लिए खेले। विश्व खेल जगत में अपने महत्वरपूर्ण योगदान के अलावा पटौदी सबसे लोकप्रिय कप्तानों में से एक रहे हैं।"

Trending


पटौदी की पत्नी और दिग्गज अभिनेत्री शर्मीला टैगोर शनिवार को नवाब मंसूर अली खान पटौदी खेल परिसर का उद्धघाटन करेंगी।

इसके साथ ही शर्मीला, वीरेंद्र सहवाग पवेलियन का भी उद्धघाटन करेंगी। उद्घाटन के वक्त सहवाग भी मौजूद रहेंगे। सहवाग इसी विश्वविद्यालय में पढ़े हैं।

पटौदी 1961 से 1975 के बीच भारत के लिए खेले थे। उन्होंने दिसम्बर 1961 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी।

सहवाग पवेलियन के बारे में अधिकारी ने कहा, "सहवाग हमारे पूर्व छात्रों में से एक हैं और वह सैकड़ों तथा हजारों खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत हैं।"

अधिकारी ने आगे कहा, "उनके नाम पर पवेलियन का नाम रख कर हमें आशा है कि छात्रों को खेलों में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिले।"

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS