X close
X close
Indibet

IND vs ENG: टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से हुए बाहर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 27, 2021 • 13:21 PM View: 1253

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस फाइनल मुकाबले से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी।

बीसीसीआई के मुताबिक बुमराह ने उससे निवेदन किया था कि व्यक्तिगत कारणों से उन्हें चौथे टेस्ट से पहले टीम से अलग होने की इजाजत दी जाए। इस पर गौर करते हुए बुमराह को टीम से अलग होने की इजाजत दे दी गई। वह अब इंग्लैंड के साथ होने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए चयन हेतु उपलब्ध नहीं होंगे।

Trending


सिलेक्टर्स ने चौथे टेस्ट के लिए उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया है। 

फिलहाल चार मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है। चौथे टेस्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाना है। इस मैदान पर ही हुए तीसरे टेस्ट में बुमराह ने सिर्फ 6 ओवर गेंदबाजी की थी और उनके खाते में एक भी सफलता नहीं आई। इंग्लैंड के 20 में से 19 विकेट स्पिन गेंदबाजों के खाते में गए थे और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने एकमात्र विकेट गया था। 

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालिफाई करने के लिए भारत चौथे टेस्ट मैच में जीत हासिल करनी होगी या ड्रॉ करना होगा। अगर भारत हारता है तो ऑस्ट्रेलिया की टीम क्वालिफाई कर लेगी। तीसरे टेस्ट मैच में हार के बाद इंग्लैंड इस रेस से बाहर हो चुकी है। 

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), आर अश्विन , कुलदीप यादव, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now