Advertisement
Advertisement

JSK vs SEC : सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स को 24 रन से हराया, डु प्लेसिस ने मचाई बल्ले से तबाही

Joburg Super Kings beat Sunrisers Eastern Cape : फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली जोबर्ग सुपरकिंग्स ने साउथ अफ्रीका टी-20 लीग के 27वें मैच में सनराइजर्स इस्टर्न केप को 24 रनों हरा दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 05, 2023 • 20:38 PM
Cricket Image for JSK vs SEC : सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स को 24 रन से हराया, डु प्लेसिस ने मचाई बल्ले स
Cricket Image for JSK vs SEC : सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स को 24 रन से हराया, डु प्लेसिस ने मचाई बल्ले स (Image Source: Google)
Advertisement

SA T20 Joburg Super Kings vs Sunrisers Eastern Cape: साउथ अफ्रीका टी-20 लीग के 27वें मुकाबले में जोबर्ग सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स ईस्टर्न केप को 24 रन से हरा दिया है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जोबर्ग की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 160 रन बनाए और सनराइजर्स को जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में सनराइजर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना पाई।

वहीं, जोबर्ग की टीम को 160 तक पहुंचाने में कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अहम भूमिका निभाई। फाफ डु प्लेसिस ने रीजा हेंड्रिक्स के साथ मिलकर 14.2 ओवर में पहले विकेट के लिए 119 रन जोड़े और जोबर्ग की टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इस दौरान फाफ डु प्लेसिस ने 61 गेंदों में 92 रनों की आतिशी पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 7 चौके और 4 लंबे छक्के भी लगाए। वहीं, हेंड्रिक्स ने भी 36 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली लेकिन जैसे ही ये जोड़ी आउट हुई जोबर्ग सुपरकिंग्स की गाड़ी पटरी से उतर गई और पूरी टीम शानदार शुरुआत के बावजूद 20 ओवर में सिर्फ 160 रन ही बना पाई।

Trending


सनराइजर्स के लिए कप्तान एडेन मार्क्रम और मगाला ने 2-2 विकेट लिए। इसके बाद 161 रनों का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की शुरुआत किसी बुरे सपने से कम नहीं रही। सनराइजर्स की टीम ने 5 ओवर के भीतर ही अपने तीन टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को गंवा दिया और स्कोरबोर्ड पर उस समय सिर्फ 23 रन ही लगे थे। हालांकि, इसके बाद टेम्बा बावुमा और एडेन मार्क्रम ने पारी को संभाला।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 59 रनों की अहम साझेदारी हुई लेकिन इस साझेदारी के टूटते ही सनराइजर्स की पारी बिखर गई। बावुमा ने सनराइजर्स के लिए शानदार बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली और उनके अलावा कप्तान एडेन मार्क्रम ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 34 रनों की अहम पारी खेली लेकिन उनकी ये पारी उनकी टीम को जीत ना दिला पाई। सुपरकिंग्स की इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर फाफ डु प्लेसिस की काफी तारीफ की जा रही है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement