Advertisement

678 दिन बाद खेलने उतरे जोफ्रा आर्चर ने किया सबसे खराब प्रदर्शन, वनडे करियर में पहली बार हुआ ऐसा 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार (27 जनवरी) को खेले गए पहले वनडे से इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की। हालांकि 678 दिन बाद इंग्लैंड के लिए खेल रहे आर्चर इस मुकाबले में...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 28, 2023 • 01:33 AM
678 दिन बाद खेलने उतरे जोफ्रा आर्चर ने किया सबसे खराब प्रदर्शन, वनडे करियर में पहली बार हुआ ऐसा 
678 दिन बाद खेलने उतरे जोफ्रा आर्चर ने किया सबसे खराब प्रदर्शन, वनडे करियर में पहली बार हुआ ऐसा  (Image Source: Google)
Advertisement

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार (27 जनवरी) को खेले गए पहले वनडे से इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की। हालांकि 678 दिन बाद इंग्लैंड के लिए खेल रहे आर्चर इस मुकाबले में अपनी छाप नहीं छोड़ सके। 

आर्चर ने अपने कोटे के दस ओवरों में 81 रन दिए और एक विकेच हासिल किया। उन्होंने वैन पार्नेल को अपना शिकार बनाया। बता दें कि यह वनडे में आर्चर द्वारा किया गया सबसे खराब प्रदर्शन है। आर्चर ने अपने नौंवे ओवर में रासी वैन डर डुसेन और डेविम मिलर के खिलाफ 20 रन दिए। वनडे करियर में पहली बार ऐसा हुआ है जब आर्चर ने एक ओवर में 20 रन दिए हैं। 

Trending


बता दें कि कोहनी और पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण आर्चर मार्च 2021 से इंग्लैंड टीम से बाहर चल रहे थे। साउथ अफ्रीका की नई टी-20 लीग SA20 से उन्होंने हाल ही में क्रिकेट के मैदान पर वापसी की थी। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

इस मुकाबले की बात की जाए तो इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका के हाथों 27 रन से हार का सामना करना पड़ा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उसरी साउथ अफ्रीका की टीम ने रासी वैन डर डुसेन (111 रन) और डेविड मिलर (53 रन) की पारियों के दम पर 7 विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड 44.2 ओवर में 271 रन पर ऑलआउट हो गई। साउथ अफ्रीका के लिए एनरिक नॉर्खिया ने चार, सिसांडा मगाला ने तीन, कागिसो रबाडा ने दो और तबरेस शम्सी ने एक विकेट हासिल किया।   

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement