Advertisement
Advertisement
Advertisement

जोस बटलर ने शतक ठोककर की विराट कोहली के अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी, IPL इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

राजस्थान रॉयल्स (RR) के ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने शुक्रवार (27 मई) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ अहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में तूफानी...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma May 28, 2022 • 00:03 AM
जोस बटलर ने शतक ठोककर की विराट कोहली के अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी, IPL इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा
जोस बटलर ने शतक ठोककर की विराट कोहली के अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी, IPL इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा (Image Source: BCCI)
Advertisement

राजस्थान रॉयल्स (RR) के ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने शुक्रवार (27 मई) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ अहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में तूफानी शतक जड़कर इतिहास रच दिया। बटलर ने 60 गेंदों का सामना करते हुए दस चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 106 रनों की पारी खेली। 

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी

Trending


इस शतक के साथ ही बटलर एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। बटलर ने 16 मैच में 58.86 की औसत से 824 रन बनाए हैं। बटलर ने इस मामले में केन विलियमसन (735) का रिकॉर्ड तोड़ा।

एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बन बनाने के मामले में विराट कोहली 973 रन के साथ पहले और 848 रन के साथ डेविड वॉर्नर दूसरे नंबर पर हैं।

कोहली की बराबरी की

बटलर का यह आईपीएल 2022 का चौथा शतक है। इसके साथ ही वह एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली ने आईपीएल 2016 में चार शतक जड़े थे।

इंग्लैंड के तीसरे खिलाड़ी

बटलर ने टी-20 क्रिकेट में अपने 350 छक्के पूरे कर लिए। एलेक्स हेल्स और इयोन मोर्गन के बाद इस आंकड़े तक पहुंचने वाले बटलर इंग्लैंड के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

बता दें कि राजस्थान की टीम 14 साल बाद आईपीएल के फाइनल में पहुंची है। जहॉं 29 मई को उसका मुकाबला गुजरात टाइटंस की टीम से होगा। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement