रबाडा को मिल सकती है सजा, टेस्ट सीरीज से बाहर होने का खतरा
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

स्टीव स्मिथ को आंख दिखाने के चलते रबाडा को मिलेगी सजा, टेस्ट सीरीज से बाहर होने का खतरा

by Vishal Bhagat Mar 10, 2018 • 16:33 PM

पोर्ट एलिजाबेथ, 10 मार्च | साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ शारीरिक संपर्क के दो आरोपों को गलत साबित नहीं कर पाए, तो वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो' की रिपोर्ट के अनुसार, पोर्ट एलिजाबेथ में जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को मैदान पर मौजूद अंपायरों क्रिस गाफाने और कुमार धर्मसेना ने रबाडा पर यह आरोप लगाया है। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

इस पर हालांकि, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) का कहना है कि वह इस आरोप के खिलाफ अपील करेंगे, क्योंकि उनका मानना है कि यह घटना अचानक हुई थी और काफी हद तक स्वाभाविक थी। 

पोर्ट एलिजाबेथ में शुक्रवार को खेले गए मैच के दौरान चायकाल से पहले रबाडा ने स्मिथ को पगबाधा आउट किया था। जिसके बाद रबाडा को स्मिथ की ओर 'येस-येस' कहते देखा जा रहा था और इस दौरान पिच से लौटते हुए रबाडा का कंधा स्मिथ के कंधे से टकराया था। 

उल्लेखनीय है कि रबाडा के खाते में पहले ही पांच डीमैरिट अंक हैं और अगर उनके खाते में तीन डीमैरिट अंक जुड़ते हैं, तो इस कारण उन पर दो टेस्ट मैचों का प्रतिबंध लगेगा। इस मामले में मैच रैफरी जैफ क्रो आने वाले दो या तीन दिन में सुनवाई करेंगे।