Advertisement
Advertisement

'सैमसन एक दो मैच में अच्छा करता है, फिर कुछ नहीं करता' कपिल देव ने बताई संजू की कमजोरी

कपिल देव का मानना है कि संजू सैमसन एक अच्छे क्रिकेटर हैं, लेकिन वह लगातार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। यही कारण है पूर्व कप्तान उनसे निराश हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 15, 2022 • 11:22 AM
Cricket Image for 'सैमसन एक दो मैच में अच्छा करता है, फिर कुछ नहीं करता' कपिल देव ने बताई संजू की कम
Cricket Image for 'सैमसन एक दो मैच में अच्छा करता है, फिर कुछ नहीं करता' कपिल देव ने बताई संजू की कम (Image Source: Google)
Advertisement

भारत ने साउथ अफ्रीका को पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में 48 रनों से मात दी है। ऋषभ पंत के लिए एक कप्तान के तौर यह पहली जीत है, हालांकि इस मैच में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। युवा कप्तान ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाज़ों के सामने तीसरे मैच में सिर्फ 6 रन बनाए जिसके कारण उन्हें फैंस के गुस्से का सामना भी करना पड़ा। सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ऐसे भी थे जिन्होंने पंत की जगह संजू सैमसन को टीम में वापस लाने की बात कही। लेकिन अब इस मुद्दे पर वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान कपिल देव ने अपनी राय रखी है।

कपिल देव से एक इंटरव्यू के दौरान दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, ईशान किशन, और संजू सैमसन में से बेस्ट विकेटकीपर बैटर कौन है? ये सवाल पूछा गया जिसके जबाव में दिग्गज कप्तान ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं, इन चारों में विकेटकीपर के तौर पर ज्यादा फर्क नहीं हैं। सभी 19-20 है, लेकिन सबसे ज्यादा बेहतर ऋद्धिमान साहा है।' कपिल देव आगे बोले, 'बल्लेबाज़ी के नज़रिए से देखा जाए तो सभी एक दूसरे से बढ़कर हैं। कोई भी अपने दिन पर टीम को मैच जीता सकता है, लेकिन मैं संजू सैमसन से काफी दुखी हूं। उनमें काफी टैलेंट हैं, लेकिन वो एक दो मैच में अच्छा करते हैं और फिर फेल हो जाते हैं।'

Trending


पूर्व दिग्गज कप्तान ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि आज बल्लेबाज़ों को कंसिस्टेंसी के नज़रिए से देखा जाए तो दिनेश कार्तिक बेस्ट दिख रहे हैं। वो 10 बॉल, 20 बॉल या 40 बॉल खेले रन जरूर बनाते हैं, हम लोगों ने आईपीएल देखा ही है। वहीं ईशान किशन को देखा जाए तो शायद उन पर प्रेशर दिख रहा है। हमने युवराज को भी देखा है, जब उन्हें आईपीएल में मोटी रकम मिली थी तब उन पर भी प्रेशर काफी ज्यादा हो गया था।

बात करें अगर भारत साउथ अफ्रीका सीरीज की तो मेहमानों ने सीरीज के शुरूआती दो मुकाबले जीते थे, वहीं भारतीय टीम ने वापसी करते हुए तीसरे मैच में बड़ी जीत हासिल की। अब पांच मैचों की सीरीज 2-1 पर खड़ी है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement