X close
X close
Indibet

'जब हमें उनसे रन की जरूरत होती है वो आउट हो जाते हैं'; विराट, रोहित और राहुल पर भड़के कपिल देव

Kapil Dev भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल के प्रदर्शन से निराश हैं। पूर्व कप्तान का मानना है कि खिलाड़ियों को अप्रोच बदलनी होगी।

By Nishant Rawat June 06, 2022 • 08:17 AM

इस साल भारतीय टीम को एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेना है और सभी देशों की निगाहें इन्हीं टूर्नामेंट्स पर होंगी। भारतीय टीम में वर्ल्ड कप से पहले बड़े बदलाव हुए हैं और अब वाइट बॉल क्रिकेट की कमान रोहित शर्मा के हाथों में हैं। लेकिन फिलहाल भारतीय टीम के तीन दिग्गज बल्लेबाज़ रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल अपनी लय में नज़र नहीं आ रहे हैं। इसी बीच पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी भारतीय टॉप ऑर्डर को आड़े हाथों लिया है।

1983 वर्ल्ड कप विनिंग कैप्टन का मानना है कि जब-जब हमें इन तीनों ही खिलाड़ियों से रन की जरूरत हुई है तब-तब वह जल्दी आउट हो गए हैं। कपिल देव ने अपनी बात रखते हुए कहा, 'इन खिलाड़ियों की रेप्यूटेशन काफी बढ़ी है और शायद तीनों पर ही प्रेशर भी काफी ज्यादा है। ऐसा नहीं होना चाहिए आपको फियरलेस क्रिकेट खेलना चाहिए। ये तीनों ही खिलाड़ी 150-160 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं। लेकिन जब हमें जरूरत होती है तब ये तीनों ही आउट हो जाते हैं। फिर इससे प्रेशर और भी ज्यादा बढ़ जाता है।'

Trending


कपिल देव आगे बोले, 'केएल राहुल को टीम पूरे 20 ओवर खेलने को कहती है तो वो 60 रन बनाकर नॉट आउट वापस आ जाते हैं। ये टीम के साथ न्याय करना नहीं है।' पूर्व कप्तान ने कहा, 'खिलाड़ियों को अपनी अप्रोच बदलनी होगी, नहीं तो खिलाड़ी बदलने होंगे। अगर बड़ा प्लेयर है तो बड़ा इम्पेक्ट भी डालना होगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम तो बैठे ही हैं बात करने के लिए।'

बता दें कि हाल ही में आईपीएल 2022 के दौरान भी रोहित और विराट को बल्ला रनों के लिए तरसता नज़र आया था। वहीं केएल राहुल ने कछुए की रफ्तार से रन बनाए थे। रोहित के बल्ले से सीज़न में 14 मुकाबलों के दौरान महज़ 19.14 की औसत से 268 रन निकले थे, वहीं कोहली ने 16 मुकाबलों में 22.73 की औसत से 341 रन बनाए थे। केएल राहुल की बात करें तो उन्होंने 15 मैच में 616 रन बनाए लेकिन उनका स्ट्राइकरेट महज़ 135.38 का रहा।

ये भी पढ़े: 'जब वो डेथ ओवर्स में गेंदबाज़ी करता है, तो धोनी और हार्दिक भी कुछ नहीं कर पाते'

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now