Advertisement
Advertisement

VIDEO: भयंकर टक्कर से बचे कर्ण शर्मा, गिरते हुए पकड़ लिया शानदार कैच

आरसीबी के लेग स्पिनर कर्ण शर्मा दिल्ली के खिलाफ मैच में एक शानदार कैच पकड़कर शाई होप की पारी का अंत किया। हालांकि, इस दौरान वो चोटिल होने से भी बच गए।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 13, 2024 • 14:13 PM
VIDEO: भयंकर टक्कर से बचे कर्ण शर्मा, गिरते हुए पकड़ लिया शानदार कैच
VIDEO: भयंकर टक्कर से बचे कर्ण शर्मा, गिरते हुए पकड़ लिया शानदार कैच (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 के 62वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 47 रनों से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखा है। इस मैच में आरसीबी के लेग स्पिनर कर्ण शर्मा बल्ले और गेंद से तो कुछ नहीं कर पाए लेकिन फील्डिंग के दौरान उन्होंने एक कमाल का कैच पकड़कर अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

ये कैच दिल्ली की पारी के दसवें ओवर में देखने को मिला जब लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर शाई होप गलत टाइमिंग कर बैठे। कर्ण शर्मा, जो डीप मिड-विकेट पर तैनात थे, अपनी बायीं ओर दौड़ते हुए आए और सही समय पर इस कैच को लपक लिया। हालांकि, इसी दौरान लॉन्ग ऑन पर खड़े स्वप्निल सिंह भी इस कैच को पकड़ने के लिए दौड़ पड़े और ये उनकी समझदारी ही थी कि उन्होंने सही समय पर अपना रास्ता बदल लिया वरना कर्ण के हाथों वो कैच तो छूटता ही साथ ही ये दोनों खिलाड़ी चोटिल भी हो सकते थे।

Trending


इस कैच का वीडियो इस समय काफी वायरल हो रहा है जिसे आप नीचे देख सकते हैं। इस मैच की बात करें तो आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 187 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 52(32) रन पाटीदार के बल्ले से निकले। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के लगाए। विल जैक्स ने 41(29) रन की पारी खेली। रजत और विल ने तीसरे विकेट के लिए 88 (53) रन की साझेदारी की। कैमरून ग्रीन ने 32(24) रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने एक चौका और 2 छक्के लगाए। विराट कोहली ने 27(13) रन का योगदान दिया। अपनी इस पारी में उन्होंने एक चौका और 3 छक्के लगाए। रसिख डार सलाम और खलील दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट लेने में सफल रहे। कुलदीप यादव, मुकेश कुमार और ईशांत शर्मा के खाते में एक-एक विकेट गया। 

Also Read: Live Score

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली 19.1 ओवर में 140 रन के स्कोर पर लुढ़क गयी। दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा रन अक्षर पटेल ने बनाये। उन्होंने 39 गेंद में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 57 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। शाई होप ने 23 गेंद में 4 चौको की मदद से 29 रन अपने नाम किये। जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 8 गेंद में 2 चौको और 2 छक्कों की मदद से 21 रन बनाये। अक्षर और होप ने 5वें विकेट के लिए 56 (36) रन की साझेदारी की। आरसीबी की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट विकेट यश दयाल ने लिए। लॉकी फर्ग्यूसन ने 2 विकेट चटकाए। एक- एक विकेट मोहम्मद सिराज, स्वप्निल और ग्रीन को मिला। 


Cricket Scorecard

Advertisement