X close
X close
Indibet

3 रिटेन खिलाड़ी जिन्हें IPL 2023 से पहले उनकी टीमें रिलीज कर सकती हैं

आईपीएल 2022 में कुछ रिटेन खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें उनकी टीम अगले साल रिलीज कर सकती है।

By Nishant Rawat May 17, 2022 • 15:20 PM

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में कई सारे खिलाड़ियों पर खुब पैसों की बारिश हुई। वहीं इसी बीच कुछ ऐसे भी खिलाड़ी थे जिन्हें उनकी पुरानी टीम ने मेगा ऑक्शन से पहले ही रिटेन कर लिया था। लेकिन आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बातएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें आईपीएल 2023 में उनकी टीम रिटेन नहीं रिलीज कर सकती है।

1. कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard)

Trending


कैरेबियाई ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस के लिए संकटमोचन रहे हैं। इस टूर्नामेंट में कई बारे कीरोन पोलार्ड ने अपनी विस्फोटक पारी के दम पर एमआई को जीत दिलवाई है। यही कारण था जिस वज़ह से मुंबई ने आईपीएल 2022 से पहले उन्हें 6 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। लेकिन इस साल पोलार्ड बिल्कुल ही बेरंग नज़र आए है। 

35 साल के पोलार्ड ने 11 मुकाबलों में 14.40 की खराब औसत के साथ सिर्फ 144 रन ही बनाए है। इस दौरान पोलार्ड का स्ट्राइकरेट महज़ 107.46 का रहा है। गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पोलार्ड को टीम से ड्रॉप भी किया था, ऐसे में अब यह हो सकता है कि एमआई की टीम पोलार्ड का रिप्लेसमेंट खोज रही हो और अगले सीज़न उन्हें रिटेन ना करे।

2. केन विलियमसन (Kane Williamson)

सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइज़ी ने अपनी टीम की कमान केन विलियमसन के हाथों सौंपी थी और उन्हें पूरे 14 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। लेकिन इस कीवी कप्तान की फॉर्म बेहद ही खराब रही है।

इस सीज़न केन ने 12 मुकाबलों में ओपनिंग करते हुए 18.91 की बेहद ही खराब औसत के साथ सिर्फ 208 रन ही बनाए है। गौरतलब है कि इस दौरान विलियमसन का स्ट्राइरेट 100 का भी नहीं रहा है। यही कारण है अब ऑरेंज आर्मी आईपीएल 2023 में उन्हें रिटेन तो नहीं पर रिलीज जरुर कर सकती है।

3. अब्दूल समद (Abdul Samad)

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स की टीम ने 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया था, जिनमें से एक हैं अब्दूल समद। इस दाएं हाथ के बल्लेबाज़ को ऑरेंज आर्मी ने 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, लेकिन इसके बाद उन्हें पूरे सीज़न में अब तक सिर्फ 2 ही मुकाबलों में खेलने का मौका दिया गया है।

20 साल के अब्दूल समद विस्फोटक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस सीज़न उन्हें अपना टैलैंट दिखाने का भरपूर मौका नहीं मिल सका। समद ने दो मुकाबलों में सिर्फ 4 रन बनाए जिसके बाद प्लेइंग इलेवन से उन्हें ड्रॉप कर दिया है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

ऐसे में अब अगर अगले साल हैदराबाद उन्हें  रिटेन नहीं करती तो इसमें बिल्कुल भी हैरान होने की बात नहीं होगी। गौरतलब है कि कहीं ना कहीं टीम का यह फैसला अब्दूल समद के हित में ही जा सकता है, क्योंकि इस युवा खिलाड़ी को मौके की जरुरत है, जो हैदराबाद की टीम में उन्हें नहीं मिल सका है।

ये भी पढ़े: एंड्रयू साइमंड्स से जुड़े 3 बड़े विवाद, जिनकी वज़ह से वो कहलाए क्रिकेट के 'Bad Boy'

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now