X close
X close
Indibet

फैन के साथ मारपीट और मैथ्यू हेडन की वाइफ को लेकर अटपटा बयान, ये हैं एंड्रयू साइमंड्स से जुड़े 3 बड़े विवाद

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स एक धाकड़ और मैच विनर खिलाड़ी थे, लेकिन उनका करियर जितना सफल रहा उससे कही ज्यादा विवादों से भरा रहा।

By Nishant Rawat May 15, 2022 • 11:48 AM View: 1168

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) का शनिवार (14 मई) को कार दुर्घटना में निधन हो गया, जिस वज़ह से पूरा क्रिकेट जगत शौक में डूबा हुआ है। एंड्रयू साइमंड्स एक विस्फोटक ऑलराउंडर थे, लेकिन उनका करियर काफी विवादों में रहा। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे साइमंड्स से जुड़े 3 बड़े विवादों के बारे में जिन्होंने इस दिग्गज खिलाड़ी की परेशानिया काफी बढ़ा दी थी।

मंकीगेट विवाद

Trending


क्रिकेट की दुनिया में मंकीगेट विवाद किसी से छिपा नहीं है। ये घटना साल 2008 में घटी थी, जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौर पर टेस्ट सीरीज खेल रही थी। इसी सीरीज के एक मैच के दौरान हरभजन सिंह बल्लेबाज़ी पर थे और उनकी साइमंड्स के साथ बहस हो गई।

इस घटना के बाद एंड्रयू साइमंड्स ने हरभजन पर यह आरोप लगाया कि हरभजन ने उन्हें मंकी यानि बंदर कहा। जिसके बाद हरभजन पर 3 मैचों का बैन लगा हालांकि इस घटना की सुनवाई फिर अदालत में हुई, जहां उन्हें निर्दोष पाया गया।

फैन के साथ मारपीट

एंड्रयू साइमंड्स से जुड़ी एक और घटना है जो कि साल 2008 से ही जुड़ी है। दरअसल इस साल साइमंड्स पर पब में एक प्रशंसक के साथ मारपीट करने का आरोप लगा था और यह घटना काफी सुर्खियों में रही थी। बता दें कि एक पब पार्टी के दौरान एंड्रयू साइमंड्स को देख उनका एक फैन उनसे गले लगना चाहता था, जिस वज़ह से यह क्रिकेटर गुस्सा गया। यही कारण था साइमंड्स ने अपने फैन के साथ ही जमकर मारपीट कर दी थी। हालांकि इस घटना के कोई खास सबूत नहीं मिले थे, जिस वज़ह से साइमंड्स पर कोई खास एक्शन नहीं हुआ।

साथी खिलाड़ी की पत्नी को लेकर दिया था विवादित इंटरव्यू

एंड्रयू साइमंड्स का करियर एक विवाद से निकलकर दूसरे विवाद में फंसने जैसा रहा था। साइमंड्स ने साल 2009 में एक एंटरव्यू के दौरान ऐसी बात कही थी जिसे सुनकर सब हैरान रह गए थे। दरअसल साइमंड्स ने बातचीत करते हुए कहा था कि वह अपने साथी खिलाड़ी मैथ्यू हेडन के घर इसलिए जाते थे ताकि वह उनकी पत्नी को देख सके।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

इतना ही नहीं इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कीवी बल्लेबाज़ ब्रैंडन मैक्कुलम को लेकर भी काफी विवादित बाते कही थी। हालांकि इन सब के बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि वह इंटरव्यू के दौरान नशे में थे जिस वज़ह से वह ऐसा सब कह गए।

ये भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2023 ऑक्शन में खरीद सकती है

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now