Advertisement
Advertisement
Advertisement

3 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2023 ऑक्शन में खरीद सकती है

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2022 किसी बुरे सपने जैसा रहा है, सीएसके ने अब तक 12 में से सिर्फ 4 मुकाबलों में ही जीत दर्ज की है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 14, 2022 • 16:12 PM
Cricket Image for 3 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2023 ऑक्शन में खरीद सकती है
Cricket Image for 3 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2023 ऑक्शन में खरीद सकती है (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2022 से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम बाहर को चुकी है। इस सीज़न सीएसके का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है और वह लगातार ही अपने प्लेइंग कॉम्बिनेशन को लेकर संघर्ष करती नज़र आई। ऐसे में अब फ्रेंचाइज़ी की निगाहें अगले साल होने वाले ऑक्शन पर लगी होगी जहां से वह कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों को खरीदकर अपना बैलेंस वापस प्राप्त कर सकती है। ऐसे में हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें CSK अगले सीज़न ऑक्शन में टारगेट कर सकती है।

बेन स्टोक्स (Ben Stokes)

Trending


इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों से ही टीम के लिए योगदान करने में माहिर हैं। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को भी एक ऐसे ही खिलाड़ी की जरूरत है, जो मिडिल ओवर्स में बड़े शॉट्स लगाने की काबिलियत रखता हो। बेन स्टोक्स इस रोल में बिल्कुल फिट साबित हो सकते हैं और उनके पास रन डिफेंड करने के दौरान विपक्षी बल्लेबाज़ों को आउट करके पवेलियन वापस भेजने की क्षमता भी है। ऐसे में सीएसके उन पर आईपीएल 2023 की नीलामी में बड़ा दांव खेल सकती है।

सैम करन (Sam Curran)

इंग्लैड क्रिकेट टीम के युवा ऑलराउंडर सैम करन आईपीएल 2020 और 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे थे, जहां उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया था। बता दें कि सैम करन भी बेन स्टोक्स की तरह ही बडे़ शॉट्स लगाने में माहिर है और गेंदबाज़ी करते हुए स्विंग के दम पर बल्लेबाज़ों को काफी परेशान कर सकते हैं।

आईपीएल 2022 में सैम करन चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सके थे, लेकिन अगर वह फिट होते तो इसमें कोई शक नहीं था सीएसके उन्हें वापस अपनी टीम में शामिल करने की लिए बिडिंग वॉर करती नज़र आती। ऐसे में अब चेन्नई की निगाहें अगले ऑक्शन में करन को खरीदने पर रहेंगी।

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan)

आईपीएल 2022 में बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन नेशनल ड्यूटी के कारण हिस्सा नहीं ले सके थे, लेकिन अगले साल शायद वह टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहेंगे। ऐसे में सीएसके की टीम उन पर भी निगाहें बनाए रख सकती है। बता दें कि शाकिब भी धमाकेदार बल्लेबाज़ और शानदार गेंदबाज़ी करने में माहिर है। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

शाकिब के आईपीएल करियर के बात करें तो उनके नाम 71 मैचों में 793 रन दर्ज है, वहीं गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने 63 विकेट भी चटकाएं है। शाकिब का गेंदबाज़ी करते समय इकोनॉमी रेन 7.44 का रहा है। ऐसे में चेन्नई के लिए वह दमदार प्लेयर साबित हो सकते हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement