X close
X close

किंग्स इलेवन पंजाब VS कोलकाता नाइट राइडर्स - MyTeam11 फैंटसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 09, 2020 • 15:55 PM

आईपीएल 2020, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब: मैच डिटेल्स 

  • दिनांक - 10 अक्टूबर , 2020 
  • समय - दोपहर 3:30 बजे IST 
  • स्थान - शेख जायेद स्टेडियम, अबू धाबी 


कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब प्रीव्यू :

Also Read: किंग्स XI पंजाब को ग्लेन मैक्सवेल से हटकर सोचना होगा: केविन पीटरसन

MI vs CSK

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली केकेआर ने 5 मैच खेले है जिसमें उन्होंने तीन जीत और दो हार के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर मौजूद है। दूसरी तरफ केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब की टीम को 6 मैचों में से 5 में हार का सामना करना पड़ा है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स

टीम के ओपनर राहुल त्रिपाठी को छोड़कर केकेआर के सभी बल्लेबाज अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फ्लॉप साबित हुए थे। त्रिपाठी ने 81 रनों की पारी खेली थी। टीम में अभी भी सुनील नरेन की बल्लेबाजी क्रम तय नहीं है और आखिरी मैच में नरेन चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये थे। मोर्गन टीम के लिए अच्छी पारियां खेल सकते है लेकिन अभी तक उनको मैनेजमेंट के तरफ से बल्लेबाजी के लिए स्थापित स्थान नहीं मिला है। कप्तान दिनेश कार्तिक और ऑलराउंडर रसल लगातार फ्लॉप हो रहे है और पिछले मैच में भी दोनों फीके रहे। 

गेंदबाजी की बात करे तो टीम के स्पिनर सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने किफायती गेंदबाजी करते हुए मैच का रुख बदल दिया। नरेन ने सेट बल्लेबाज शेन वॉटसन और तो वहीं वरुण ने धोनी को पवेलियन का रास्ता दिखाकर मैच को अपनी मुट्ठी में कैद कर लिया। तेज गेंदबाजी में पैट कमिंस की अगुवाई में शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी प्रभावी गेंदबाजी कर रहे है। 


किंग्स इलेवन  पंजाब 

पंजाब की टीम गेंदबाजी में लगातार फ्लॉप हो रही है। हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच में उनके गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए और वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो के बीच 160 रनों की साझेदारी हुई। पंजाब की टीम को अभी भी अपना परफेक्ट प्लेइंग इलेवन नहीं मिला है और हर मैच  में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी समय पर विकेट नहीं चटका पा रहे है। शुरुआत के कुछ मैचों के बाद अच्छा करने के बाद रवि बिश्नोई भी अब काफी रन खर्च कर रहे है। 

बल्लेबाजी की बात करे तो पंजाब की बल्लेबाजी पूरी तरीके से केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरन के ऊपर टिकी हुई है। इसके अलावा मैक्सवेल पहले मैच से ही फ्लॉप होते हुए आ रहे है। टीम में निचले क्रम में कोई और बड़ा बल्लेबाज नहीं है और इसीलिए इन्हें लक्ष्य का पीछा करने में परेशानी आती है। 


HEAD TO HEAD:

  • कुल मैच - 25 
  • कोलकाता नाइट राइडर्स - 17 
  • किंग्स इलेवेन पंजाब - 8 


 

टीम न्यूज -

किंग्स इलेवन पंजाब - पंजाब की टीम में किसी भी खिलाड़ी को लेकर चोट की कोई समस्या नहीं है। हालांकि उनके मुख्य बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल बीमार चल रहे है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स - कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम  में किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है और उनके पास एक बेहतरीन प्लेइंग इलेवन  है। 

मौसम का हाल - मैच का दिन वहां का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही रहेगा। 

पिच रिपोर्ट -  यहां की पिच पर बाद में बल्लेबाजी करने वाले वाली टीम को लक्ष्य का पीछा करने में परेशानी हो सकती है।  दूसरी पारी में इस मैदान पर स्पिनरों को  काफी फायदा मिलेगा। 


दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन:

किंग्स इलेवन पंजाब - केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल / क्रिस गेल, सिमरन सिंह / दीपक हुड्डा, मुजीब उर रहमान, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल

कोलकाता नाइट राइडर्स - शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, दिनेश कार्तिक (कप्तान), इयोन मोर्गन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती

किंग्स इलेवन पंजाब VS कोलकाता नाइट राइडर्स फैंटसी XI:

विकेटकीपर - निकोलस पूरन, केएल राहुल (कप्तान)

बल्लेबाज - क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी (उप-कप्तान), इयोन मोर्गन (कप्तान)

ऑलराउंडर - आंद्रे रसेल

गेंदबाज - मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, शिवम मावी, पैट कमिंस