X close
X close

किंग्स इलेवन पंजाब बनाम राजस्थान रॉयल्स - MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 29, 2020 • 18:04 PM

आईपीएल 2020, किंग्स इलेवन पंजाब बनाम राजस्थान रॉयल्स: मैच डिटेल्स 

  • दिनांक - शुक्रवार, 30 अक्टूबर, 2020 
  • समय - शाम 7:30 बजे 
  • स्थान - शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम 

MI vs CSK

Also Read: IPL 2020: टॉप-4 की दावेदारी मजबूत करने के लिए भिड़ेगी किंग्स XI पंजाब और राजस्थान,जानें संभावित प्लेइंग XI


किंग्स इलेवन पंजाब बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच प्रीव्यू: 

किंग्स इलेवेन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला जीत के आ रही है। 

राजस्थान रॉयल्स 

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी में पहले से ज्यादा गहराई नजर आ रही है। पिछले मैच में बेन स्टोक्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार शतक जमाया था और टीम को एकतरफा मैच जीतवाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा कप्तान स्मिथ और जोस बटलर भी बेहतरीन फॉर्म में है। रोबिन उथप्पा के ने भी कुछ मैचों में टीम के लिए अच्छे रन बनाएं है। निचले क्रम में रियान पराग और राहुल तेवतिया तेजी से रन बनाने में माहिर है। 

राजस्थान की गेंदबाजी की बात करे तो तेज गेंदबाजी में जोफ्रे आर्चर और युवा कार्तिक ने बेहतरीन गेंदबाजी की है। हालांकि पिछले मैच में त्यागी काफी महंगे साबित हुए थे और पिछले मैच में हार्दिक पांड्या ने उनके एक ओवर में 25 से ज्यादा रन बनाए थे। पंजाब के खिलाफ होने वाले इस मैच में टीम में वरुण आरोन या जयदेव उनादकट में से किसी एक को टीम में शामिल किया जा सकता है। स्पिन गेंदबाजी में टीम को एक बार फिर राहुल तेवतिया और श्रेयस गोपाल से किफायती गेंदबाजी की उम्मीद होगी। 


किंग्स इलेवन पंजाब 

पंजाब की टीम ने पिछले पांच मुकाबले जीते है और ऐसे में उनके हौसले काफी बुलंद है। पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टीम के ओपनिंग बल्लेबाज मनदीप सिंह और क्रिस गेल दोनों ने ही शानदार अर्धशतक लगाया था। इसके अलावा टीम के कप्तान केएल राहुल भी शानदार फॉर्म में चल रहे है। निचले क्रम में निकोलस पूरन और ग्लेन मैक्सवेल भी अच्छी लय में दिख रहे है और आने वाले मैचों में वह टीम के लिए बेजोड़ बल्लेबाजी का नमूना पेश कर सकते है। 

गेंदबाजी की बात करे तो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ अर्शदीप सिंह ने टीम के लिए हर वक्त जरुरत पड़ने पर विकेट दिलाए है। इसके अलावा पिछले मैच में क्रिस जॉर्डन ने भी तगड़े यॉर्कर लगाए थे। स्पिन गेंदबाजी की बात करे तो रवि बिश्नोई ना सिर्फ रनों पर अंकुश लगा रहे है बल्कि जरुरत पड़ने पर विकेट भी चटका रहे है।

HEAD  TO  HEAD :


टीम न्यूज 

किंग्स इलेवन पंजाब - पंजाब की टीम में किसी भी खिलाड़ी को किसी तरह की चोट की समस्या नहीं है। 

राजस्थान रॉयल्स - राजस्थान की टीम में भी सारे खिलाड़ी फिट है और उन्हें चोट की कोई समस्या नहीं है।


मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 

पिच रिपोर्ट - आरसीबी और मुंबई के पिछले मैच में इस मैदान पर अच्छे खासे रन बने थे और दोनों टीमों ने 170 के आकड़े को छुआ था।


दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन -

किंग्स इलेवन पंजाब - केएल राहुल (कप्तान व विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा / मयंक अग्रवाल, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

राजस्थान रॉयल्स - रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जोस बटलर, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी / जयदेव उनादकट


राजस्थान रॉयल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब फैंटेसी इलेवन :

विकेटकीपर - संजू सैमसन, जोस बटलर, केएल राहुल (उप-कप्तान), निकोलस पूरन
बल्लेबाज - क्रिस गेल, मनदीप सिंह
ऑलराउंडर - राहुल तेवतिया, बेन स्टोक्स (कप्तान)
गेंदबाज - जोफ्रा आर्चर, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई