Advertisement
Advertisement

VIDEO : किस्मत से लड़कर बनते हैं रिंकू सिंह, मैच से पहले हाथ पर लिख दिया था फिफ्टी लगाऊंगा

Rinku singh wrote 50 on his hand before ipl match and he did it : रिंकू सिंह ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ केकेआर को मैच जितवा दिया और इसके साथ ही वो सुर्खियों में आ गए।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 03, 2022 • 16:34 PM
Cricket Image for VIDEO : किस्मत से लड़कर बनते हैं रिंकू सिंह, मैच से पहले हाथ पर लिख दिया था फिफ्टी
Cricket Image for VIDEO : किस्मत से लड़कर बनते हैं रिंकू सिंह, मैच से पहले हाथ पर लिख दिया था फिफ्टी (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 20222 के 47वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स की जीत के साथ ही रिंकू सिंह लाइमलाइट में आ गए। इस मैच में केकेआर ने राजस्थान को 7 विकेटट से हराकर दो अहम अंक हासिल किए और रिंकू सिंह को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ से ताल्लुक रखने वाले रिंकू सिंह 5 साल तक आईपीएल मैच खेलने के लिए संघर्ष करते रहे और जब मौका मिला तो उन्होंने चौका मार ही दिया।

रिंकू ने इस मैच में 23 गेंदों में 42 रन बनाए और केकेआर की नैय्या को पार लगा दिया। हालांकि, रिंकू ने 2018 में IPL डेब्‍यू किया था, इसके बावजूद वो राजस्थान के खिलाफ सिर्फ 13वां आईपीएल मैच ही खेल रहे थे। ऐसे में आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि इस खिलाड़ी ने पांच सालों तक चुपचाप पर्दे के पीछे बैठकर अपनी मेहनत जारी रखी और अपने मौके का इंतज़ार किया।

Trending


हालांकि, आप सबके लिए रिंकू की ये पारी चमत्कार या तुक्का हो सकती है लेकिन रिंकू के लिए ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। दरअसल, रिंकू को मैच से एक रात पहले ही ये पता लग गया था कि वो राजस्थान के खिलाफ मैच में धमाका करेंगे। जी हां और इसीलिए उन्होंने अपने हाथ में ये पहले से लिख दिया था कि वो फिफ्टी लगाएंगे। 

इस मैच के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि राणा के साथ बातचीत में रिंकू इस बात का खुलासा करते हैं। रिंकू ने बताया कि सोने से पहले उन्‍होंने हाथ पर '50 रन नॉटआउट' लिख दिया था। रिंकू ने राणा के साथ बातचीत के दौरान कहा, 'मुझे ऐसा महसूस हो रहा था कि मैं आज रन बनाऊंगा, मैन ऑफ द मैच बनूंगा और मैंने खुद ही अपने हाथ से लिखा था 50.. और इसके साथ एक हार्ट भी बनाया था।'

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

ज़ाहिर है रिंकू को उनकी जिद्द और मेहनत का ईनाम राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में मिल गया लेकिन अभी ये कहानी खत्म नहीं हुई है क्योंकि अगर केकेआर को यहां से प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना है तो रिंकू सिंह के अलावा और भी बल्लेबाज़ों को आगे आना होगा और प्रदर्शन करना होगा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement