X close
X close
Indibet

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को KKR ने 7.25 करोड़ में वापस खरीदा

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने शनिवार को यहां मेगा नीलामी के दौरान आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा 28 वर्षीय क्रिकेटर के लिए विजयी बोली लगाने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने उन्हें अपने नाम कर...

By IANS News February 12, 2022 • 16:10 PM View: 731

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने शनिवार को यहां मेगा नीलामी के दौरान आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा 28 वर्षीय क्रिकेटर के लिए विजयी बोली लगाने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने उन्हें अपने नाम कर लिया, जिससे उन्होंने बेहद खुशी जताई है। केकेआर ने कमिंस को वापस पा लिया है। नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटन्स के बीच बोली को लेकर कड़ा मुकाबला देखा गया, लेकिन उन्हें केकेआर ने आईपीएल 2020 की नीलामी में 15.5 करोड़ रुपये में खरीदने के बाद उन्हें 7.25 करोड़ में वापस खरीद लिया।

कमिंस की उपस्थिति से गेंदबाजी के साथ-साथ नेतृत्व के अनुभव का लाभ भी टीम को मिलेगा, क्योंकि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को एशेज में 4-0 से जीत के लिए निर्देशित किया गया था, और जस्टिन लैंगर के प्रमुख के रूप में अपना कोच के पद छोड़ने के मद्देनजर बड़ी परिपक्वता के साथ संकट को संभाला। तेज गेंदबाज अब आईपीएल 2022 के लिए आने से पहले अगले महीने पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए टीम का नेतृत्व करेंगे।

Trending


कमिंस ने केकेआर को कप्तानी में अधिक विकल्प भी दिए, क्योंकि उनके पास श्रेयस अय्यर भी हैं, जिन्हें शनिवार को भारतीय क्रिकेटर को 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा गया था।

केकेआर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें कमिंस को फ्रेंचाइजी के सीईओ वेंकी मैसूर और कोच ब्रेंडन मैकुलम को धन्यवाद देते देखा जा सकता है।

कमिंस ने आईपीएल 2021 में सात मैच खेले, जिसमें नौ विकेट लिए और 93 रन बनाए। उन्होंने आकर्षक लीग में 2014 डेब्यू करने के बाद से 37 आईपीएल मैचों में कुल 38 विकेट लिए हैं, उन्होंने अब तक पांच आईपीएल सीजन 2014, 2015, 2017, 2020 और 2021 खेले हैं।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

इस बीच, क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में शनिवार को कहा गया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने आईपीएल फ्रेंचाइजी से कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला में शामिल खिलाड़ियों को 6 अप्रैल तक यात्रा करने के लिए मुक्त नहीं किया जाएगा।"

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now