Advertisement
Advertisement

3 खिलाड़ी जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स IPL 2023 ऑक्शन में खरीद सकती है

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 2022 बेहद ही निराशाजनक रहा है। इस सीज़न केकेआर ने 14 में से सिर्फ 6 मैचों में ही जीत दर्ज की है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 20, 2022 • 14:58 PM
Cricket Image for 3 खिलाड़ी जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स IPL 2023 ऑक्शन में खरीद सकती है
Cricket Image for 3 खिलाड़ी जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स IPL 2023 ऑक्शन में खरीद सकती है (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है। इस सीज़न श्रेयस अय्यर की अगुवाई में केकेआर की टीम 14 में से सिर्फ 6 मुकाबलों में ही जीत दर्ज कर सकी है। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें कोलकाता की टीम आईपीएल 2023 में खरीद सकती है। 

क्रिस गेल (Chris Gayle)

Trending


आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में क्रिस गेल ने अपना नाम नहीं भेजा था, लेकिन इस कैरेबियाई बल्लेबाज़ ने यह साफ कर दिया है कि अगले सीज़न वह टूर्नामेंट में वापसी करेंगे। क्रिस गेल ने आईपीएल में कोलकाता, बैंगलोर और पंजाब का नेतृत्व किया है। ऐसे में एक बार फिर कोलकाता की टीम कैरेबियाई बल्लेबाज़ क्रिस गेल पर दांव खेल सकती है। 

इस सीज़न केकेआर ने अपनी सलामी बल्लेबाज़ी को लेकर काफी मुश्किलो का सामना किया है। ऐेसे में अगर टीम अगले साल उन्हें खरीदती है, तो गेल उन्हें विस्फोटक शुरुआत दे सकते है। गेल के नाम आईपीएल के 142 मुकाबलों में 4965 रन दर्ज हैं। वहीं इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट लगभग 150 का रहा है। क्रिस अपने आईपीएल करियर में अब तक 6 शतक और 31 अर्धशतक जड़ चुके हैं। 

बेन स्टोक्स (Ben Stokes)

आईपीएल 2023 में कोलकाता की फ्रेंचाइजी इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर भी दांव खेल सकती है। स्टोक्स बैट और बॉल दोनों के साथ ही प्रदर्शन करने में माहिर हैं। बेन स्टोक्स आईपीएल में पुणे वॉरियर्स इंडिया और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं।  

बेन स्टोक्स केकेआर के लिए टॉप ऑर्डर के साथ मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। ऐसे में केकेआर की टीम के लिए वह परफेक्ट प्लेयर हो सकते हैं।

एडम जाम्पा (Adam Zampa)

इस सीज़न कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है। आईपीएल 2022 में वरुण ने 11 मुकाबलों में लगभघ 8.50 की इकोनॉमी से महज़ 6 विकेट ही हासिल किए हैं। ऐसे में अब टीम किसी स्पिनर को भी वरुण के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल कर सकती है। 

ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जाम्पा केकेआर के लिए अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। आईपीएल में जाम्पा के नाम 14 मुकाबलों में 7.74 की इकोनॉमी के साथ 21 विकेट दर्ज हैं। वहीं उन्होंने इंटनरनेशनल क्रिकेटमें ऑस्ट्रेलिया के लिए 62 मुकाबलों में 71 और वनडे के 67 मुकाबलों में 103 विकेट हासिल किए हैं। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

ये भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जो IPL 2022 के सेकंड हाफ में हीरो से जीरो बन गए

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement