X close
X close

IPL 2020: केएल राहुल की कप्तानी के फैन हुए सुनील गावस्कर,कहा उन्होंने जीत का तरीका ढूंढ लिया है

By IANS News
Oct 26, 2020 • 17:16 PM

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम केएल राहुल की अगुवाई में शानदार प्रदर्शन कर रही है। राहुल आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने लीग के 11 मैचों में अब तक 567 रन बनाए हैं और फिलहाल ऑरेंज कैप उनके पास बरकरार है।

गावस्कर ने क्रिकेट लाइव शो में कहा, " वे (किंग्स इलेवन पंजाब) केएल राहुल की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन रही है। राहुल कप्तानी की भूमिका में परिपक्व हुआ है। जब वह ज्यादा स्कोर नहीं बनाते हैं तो वह फील्डिंग में बदलाव, गेंदबाजी में बदलाव करते हैं। उन्होंने 19वां ओचर क्रिस जॉर्डन को दिया और अंतिम ओवर में 14 रनों का बचाव करने के लिए अर्शदीप सिंह पर भरोसा जताया।"

Also Read: ऋषभ पंत पर गिर सकती है गाज, भारी वजन के चलते हो सकते हैं आस्ट्रेलिया दौरे से बाहर!

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लगातार पांच मैचों में हार के कारण अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर थी, लेकिन इसके बाद उसने लगातार चार मैचों में जीत दर्ज की और अब 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

अभी उसे तीन और मैच खेलने हैं और उसके पास प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका है। पंजाब ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 126 रन का सफलतापूर्वक बचाव किया था।

गावस्कर ने कहा, " आप जानते हैं कि उन्होंने जीत का तरीका ढूंढ लिया है। टूर्नामेंट के शुरू में लगता है कि वे इसे हासिल नहीं कर पाए थे। हर बार वे जीत के करीब पहुंचकर आखिरी ओवरों में हार रहे थे।"

उन्होंने कहा, " इसके बाद उन्होंने वह कुंजी ढूंढ ली जिससे वे मैच जीतने लगे। पिछले मैच में 126 रन का बचाव करने के लिए बहुत कुछ करने की जरूरत थी। आत्मविश्वास दिखाने की जरूरत थी और उन्होंने ऐसा किया। राहुल ने उनकी बहुत अच्छी तरह से अगुवाई की।"