X close
X close
Indibet

ICC T20 Rankings: विराट कोहली को लगा बड़ा झटका, लेकिन केएल राहुल को 50 की हैट्रिक से हुआ फायदा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 10, 2021 • 16:37 PM View: 285

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के ग्रुप स्टेज के समापन के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC Rankings) ने ताजा टी-20 रैंकिंग जारी की है। जिसमें भारतीय बल्लेबाज को बड़ा नुकसान हुआ है। वह चार स्थान के नुकसान के साथ आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं। बता दें कि कोहली को पहले दो मुकाबलों में ही बल्लेबाजी करने क मौका मिला था।  हालांकि सुपर 12 राउंड के आखिरी तीन मैचों में लगातार तीन अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय ओपनर तीन स्थान के फायदे के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। 

ग्रुप 1 की टेबल टॉपर इंग्लैंड के खिलाफ 25 गेंदों में 52 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाले मार्करम तीसरे पायदान पर आ गई। गेंदबाजी में उनके कमाल के चलते वह टॉप-10 ऑलरांउडर्स की लिस्ट में सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं। 

Trending


गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा और जोश हेजलवुड को फायदाव हुआ है। बांग्लादेश के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले जाम्पा पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। हेजलवुड लंबी छलांग लगाकर आठवें पायदान पर आ गए हैं, उन्हें 11 स्थान का फायदा हुआ है। 

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में ग्लेन मैक्सवेल तीन स्थान के फायदे के साथ चौथे और मिचेल मार्श पांच स्थान ऊपर चढ़कर नौंवे पायदान पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल करते हुए ऑलराउंडर्स की लिस्ट में तीसरे पायदान पर आ गए हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo