X close
X close
Indibet

चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा, कुलदीप यादव की गेंदबाजी को समझना बेहद मुश्किल

भारत की सीनियर क्रिकेट टीम सिलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने शनिवार को कहा कि बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की गेंद को समझना बल्लेबाजों के लिए बहुत मुश्किल है। उन्होंने कहा कि...

By IANS News February 19, 2022 • 23:26 PM View: 517

भारत की सीनियर क्रिकेट टीम सिलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने शनिवार को कहा कि बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की गेंद को समझना बल्लेबाजों के लिए बहुत मुश्किल है। उन्होंने कहा कि पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैचों में चोट और उसके बाद की सर्जरी से वापसी करने के बाद यादव को टीम में लंबे समय तक चलाने की योजना है।

शनिवार को यादव की वापसी का सिलसिला तब जारी रहा, जब उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में पांच स्पिनरों में से एक के रूप में नामित किया गया।

Trending


शर्मा ने कहा, "कुलदीप को शामिल किया गया है, क्योंकि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और सबसे महत्वपूर्ण चीज जो वह लाते हैं, वह है भिन्नता, जिसे बल्लेबाजों के लिए समझना बहुत मुश्किल है। इस सिलेक्शन कमेटी का विचार यह है कि आप जिसके साथ जा रहे हैं, उन्हें लंबे समय तक टीम में मौका दिया जाए।"

चेतन शर्मा ने यादव हमारे लिए बेहतर जरूरी गेंदबाज हैं।

उन्होंने कहा, "कुलदीप अच्छे प्रदर्शन के बावजूद कुछ परिस्थितियों के कारण टीम से बाहर हो गए थे। अब हमारी सोच उन्हें लंबे समय तक मौका देने की है। अगर वह वनडे में अपनी लय बरकरार रखते हैं तो वह टीम के लिए अहम होंगे।"

यही कारण है कि हम उन्हें टीम में रख रहे हैं और अधिक से अधिक मौके देने की कोशिश कर रहे हैं। यह अब टीम प्रबंधन पर निर्भर है, क्योंकि चयनकर्ता इसमें ज्यादा नहीं आते हैं। लेकिन कुलदीप निश्चित रूप से हमारे लिए एक खास गेंदबाज हैं।"

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

उत्तर प्रदेश के यादव के राज्य के साथी, सौरभ कुमार, एक पारंपरिक बाएं हाथ के स्पिनर, उनका टेस्ट टीम में पहली बार चयन किया गया है। कुमार 'ए' टीम के साउथ अफ्रीका दौरे के सदस्य थे और टेस्ट श्रृंखला के लिए नेट गेंदबाज भी थे।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now