"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कुमार संगाकारा ने बताया उन 2 गेंदबाजों का नाम,जिन्हें खेलना था सबसे मुश्किल, एक भारतीय दिग्गज भी

By Saurabh Sharma
Aug 10, 2020 • 12:07 PM

10 अगस्त,नई दिल्ली। पूर्व श्रीलंकाई विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा ने हाल ही में मेरीलेबोन क्रिकेट क्लब से बातचीत के दौरान अपने क्रिकेट करियर के उन दो गेंदबाजों का जिक्र किया जिनको खेलने में उन्हें बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा।

संगाकारा ने जिन दो गेंदबाजों का नाम लिया वो कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के बाएं हाथ के पूर्व शानदार स्विंग गेंदबाज वसीम अकरम तथा भारत के बाएं हाथ के पूर्व स्टार तेज गेंदबाज जहीर खान हैं। 

Also Read: ये हैं CPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज

अकरम के बारे में बात करते हुए संगाकारा ने कहा कि वो मेरे लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं थे। उनकी गेंदों का सामना करना आसान नहीं था। दूसरीं तरफ जहीर के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने अपने पूरे करियर में उनका सामना किया है और उनके गेंदों को खेलना बहुत ही मुश्किल होता था।

जहीर के बारे में बात करते हुए कहा की उन्होंने भारत के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि जहीर तेज गेंदबाजों में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ है। 

आपकों बता दें कि संगाकारा ने साल 2000 में श्रीलंकाई टीम में जगह बनाई और अपने पूरे करियर में 134 टेस्ट, 404 वनडे तथा 56 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है। अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ उन्होंने विकेटकीपिंग में भी अपना कमाल दिखा। 
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।