X close
X close
Indibet

इरफान पठान ने कहा, मैच अभ्यास की कमी WTC फाइनल में भारत की हार का कारण रही

IANS News
By IANS News
July 02, 2021 • 23:56 PM View: 316

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने हाल ही में साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल में भारत की हार के लिए मैच अभ्यास की कमी को जिम्मेदार ठहराया है। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी के फाइनल मुकाबले में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

पठान ने कहा, "जब भारत दूसरे सत्र में फील्डिंग करने आया तो हमारे गेंदबाज पहले से ही थक गए थे। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि भारत ने ज्यादा मैच अभ्यास नहीं किया था। जब टीम ज्यादा मैच अभ्यास नहीं करती है तो वह मैच के लिए जरूरी फिटनेस नहीं रख पाती है।"

Trending


पठान का मानना है कि भारत की पहली पारी ठीक थी लेकिन दूसरी पारी देखकर निराशा हुई।

भारत की दूसरी पारी छठे दिन 170 रन पर ऑल आउट हो गई थी और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य मिला था।

पठान ने कहा, "अगर हम क्रिकेट के प्वाइंट पर बात करें तो भारत से क्या गलती हुई। मेरे ख्याल से पहली पारी अच्छी थी लेकिन भारत की दूसरी पारी निराशाजनक थी। भारतीय बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करनी चाहिए थी।"

उन्होंने कहा, "भारत को कुछ बल्लेबाजों के साथ खेलना चाहिए था जिसे मैंने फाइनल से पहले भी कहा था। मेरे ख्याल से टीम में एक और बल्लेबाजी की जरूरत थी।"

पठान ने कहा, "मेरे ख्याल से भारतीय गेंदबाजों को बाउंसर करनी चाहिए थी जैसा नील वेगनर ने की और इन्हें अपने लेंग्थ में सुधार की जरूरत थी।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo