Advertisement
Advertisement

31 जुलाई से शुरू होगा लंका प्रीमियर लीग का तीसरा सीजन, खेले जाएंगे इतने मुकाबले

श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League 2022) का तीसरा सीजन 31 जुलाई से 21 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा। यह घोषणा इसलिए की गई है क्योंकि देश में

IANS News
By IANS News June 11, 2022 • 14:14 PM
31 जुलाई से शुरू होगा लंका प्रीमियर लीग का तीसरा सीजन, खेले जाएंगे इतने मुकाबले
31 जुलाई से शुरू होगा लंका प्रीमियर लीग का तीसरा सीजन, खेले जाएंगे इतने मुकाबले (Image Source: Google)
Advertisement

श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League 2022) का तीसरा सीजन 31 जुलाई से 21 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा। यह घोषणा इसलिए की गई है क्योंकि देश में भारी आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण टूर्नामेंट की मेजबानी पर संदेह समाप्त किया गया है। हालांकि, श्रीलंका के साथ वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया सीरीज खेल रही है।

हंबनटोटा के महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेलने से पहले पांच-टीम टूर्नामेंट में भाग लेंगी, जो कोलंबो के आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुरूआती मैच खेलेंगी।

Trending


एसएलसी के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा, "हमें लंका प्रीमियर लीग के तीसरे सीजन की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है, जिसने वैश्विक टी20 लीग प्रतियोगिताओं में एक शानदार टूर्नामेंट के रूप में अपनी जगह बनाने की दिशा में अच्छी शुरूआत की है।"

टूर्नामेंट में कुल 24 मैच खेले जाएंगे, जबकि 'लंका प्रीमियर लीग' के प्लेयर ड्राफ्ट के लिए इंटरनेशनल खिलाड़ियों का पंजीकरण जल्द ही शुरू होगा।

एलपीएल का पहला सीजन 2020 में आयोजित किया गया था, इसके बाद 2021 में दूसरा सीजन आयोजित किया गया था। टूर्नामेंट के दोनों सीजनों को जाफना किंग्स ने जीता है, जिसमें गाले ग्लैडिएटर्स दो बार उपविजेता रही हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement