X close
X close
Indibet

ब्रेट ली, शोएब अख्तर या शॉन टैट? माइकल क्लार्क ने बताया सबसे तूफानी गेंदबाज का नाम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क की गिनती ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गजों में होती है। क्लार्क ने अपने करियर के दौरान अपनी टीम के  लिए कई ऐसी पारियां खेली है जिसके फैंस ने खूब सराहा है।...

By Shubham Shah May 25, 2021 • 13:16 PM View: 1158

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क की गिनती ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गजों में होती है। क्लार्क ने अपने करियर के दौरान अपनी टीम के  लिए कई ऐसी पारियां खेली है जिसके फैंस ने खूब सराहा है।

यहां तक कि उन्होंने भारत के खिलाफ डेब्यू करते हुए शतक भी लगाया है। जब क्लार्क ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहे थे तो उस वक्त इस बात की चर्चा जोड़ो पर होती थी कि ब्रेट ली, शॉन टैट और शोएब अख्तर में से सबसे ज्यादा तेज कौन फेंकता है। इन तीनों ही गेंदबाजों के अंदर 150 किमी/घंटे की रफ्तार से अधिक गेंद फेंकने की काबिलियत थी।

Trending


जब क्लार्क ये पूछा गया कि इन तीनों गेंदबाजों से किसकी गेंद ज्यादा तेज तर्रार होती थी तो उन्होंने इसके जवाब में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी शोएब अख्तर का नाम लिया है।

क्लार्क ने अनसेंसर्ड पॉडकास्ट पर बातचीत करते हुए कहा," जितने भी गेंदबाजों को खेला है उसमें अख्तर सबसे ज्यादा तेज थे। वो 160 तक की गेंद फेंक सकते थे। दूसरे गेंदबाज तीन ओवर तक ही तेज फेंक सकते हैं। फ्लिंटॉफ 12 ओवर तक तेज गेंद फेंकते थे। ली भी तेज थे। शोएब सबसे तूफानी। शॉन टैट, मिशेल जॉनसन, ब्रेट ली और जैसन गिलेस्पी भी रफ्तार से गेंद फेंकते थे। लेकिन शोएब अख्तर सबसे तेज थे।"

क्लार्क ने इसके अलावा कहा कि भारत के सचिन तेंदुलकर उनके लिए सबसे महान बल्लेबाज है।

रिकी पोंटिंग के बाद क्लार्क ने ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाली और साल 2015 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप को जीतकर उनके करियर में और चार चांद लगा। अपने इंटरनेशनल करियर में उन्होंने 17000 रन से ज्यादा बनाए है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now