X close
X close

IPL 2020: 7 टीमों के 21 खिलाड़ियों का आईपीएल के पहले हफ्ते से बाहर होना तय, देखें लिस्ट

By Saurabh Sharma
Sep 08, 2020 • 10:26 AM

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी जब इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में हिस्सा लेने यूएई पहुचेंगे तो उन्हें क्वारंटाइन के नियमों में कोई भी ढील मिलना मुश्किल लग रहा है। दोनों टीमों के बीच टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है।

19 सितंबर को मुंबई इंडियंस औऱ चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले के साथ आईपीएल की शुरूआत होगी और इससे तीन दिन पहले 16 सितंबर को इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज खत्म होगी। दोनों टीमों के खिलाड़ी 17 सितंबर को यूएई पहुंचेंगे,जिसके चलते टूर्नामेंट के शुरूआती मैचों से उनका बाहर होना तय है। 

Also Read: ENG vs AUS: क्रिस जॉर्डन इतिहास रचने के करीब,बनेंगे इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा T20I विकेट लेने वाले गेंदबाज

आरसीबी के चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने कहा था कि इंग्लैंड औऱ ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी पहले से बायो-बबल में हैं और यूएई चार्टर फ्लाइट में आएंगे,ऐसे में उन्हें थोड़ी ढील देनी चाहिए। हालांकि क्रिकबज के अनुसार किसी को ऐसी ढील मिलना मुश्किल है। 

वेबसाइट की खबर में बताया गया है कि आईपीएल का शेड्यूल इन सभी नियमों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। सभी खिलाड़ियों को 6 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहना जरूरी है।  लीग की मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के अनुसार टीम से जुड़ने से पहले खिलाड़ियों पहले,तीसरे और छठे दिन होने वाले कोरोना टेस्ट का निगेटिव आना जरूरी है। ऐसे में खिलाड़ियों का 24 सितंबर से पहले अपनी टीमों के साथ जुड़ना मुश्किल है। तब तक हर टीम कम से कम एक मैच खेल चुकी होगी, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स दो मैच चुकी होंगी। 

उन खिलाड़ियों की लिस्ट जो आईपीएल 2020 के पहले हफ्ते से बाहर हो सकते हैं 

राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ, एंड्रयू टाई, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, टॉम कुरेन

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: एरॉन फिंच, एडम ज़म्पा, जोशुआ फिलिप्स, मोइन अली

चेन्नई सुपर किंग्स: जोश हेजलवुड, सैम कुरेन

दिल्ली कैपिटल्स: मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी 

कोलकाता नाइट राइडर्स: पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बैंटन

किंग्स इलेवन पंजाब: ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस जॉर्डन