X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत बनाम इंग्लैंड (पांचवां टेस्ट): कब, कहां देखें पांचवां टेस्ट मैच क्रिकेट स्कोर ऑनलाइन और लाइव कवरेज

by Vishal Bhagat Sep 05, 2018 • 12:46 PM

5 सितंबर।  भारत औऱ इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी और पांचवां टेस्ट मैच लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। भारत की  टीम सीरीज मं 3- 1 से पिछड़ी हुई है। पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच खासकर भारतीय टीम के लिए साख बचाने जैसा होगा।

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS   

सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच द ओवल लंदन के मैदान पर 7 सितंबर को खेला जाएगा। एक तरफ जहां इंग्लैंड की टीम ने फाइनल टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि पांचवें टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होंगे।

द ओवल में कैसा रहा है भारत और इंग्लैंड का रिकॉर्ड

लंदन के द ओवल मैदान पर इंग्लैंड की टीम ने 100 टेस्ट मैच खेलें हैं दिसमें 41 में जीत हासिल हुई है तो वहीं 22 में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा 37 टेस्ट मैच ड्रा पर समाप्त हुए हैं।

लंदन के द ओवल में भारत और इंग्लैंड के बीच 12 टेस्ट मैच हुआ हैं जिसमें भारत की टीम केवल 1 टेस्ट मैच जीत पाने में सफल रही है और 4 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा 7 टेस्ट मैच दोनों टीमों के बीच ड्रा पर समाप्त हुआ है।

भारत की टीम को आखिरी बार इस मैदान पर जीत साल 1971 में मिली थी जब भारतीय टीम ने 4 विकेट से इंग्लैंड को हरा पाने में सफल रहा था। इसके अलावा दोनों के बीच आखिरी बार भिड़ंत इस मैदान पर साल 2014 में हुई थी जिसमें इंग्लैंड की टीम ने एक पारी और 244 रन से जीत पाने में सफल रहा था। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS   

ऐसे में ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि लंदन के ओवल मैदान पर भारत 47 साल बाद कोई टेस्ट जीत पाता है या नहीं।

पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम

जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जिमी एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, सैम कुरान, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स।

पांचवें टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव

यहां देख सकेंगे लाइव टेलीकास्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच द ओवल के मैदान पर 7 सितंबर को खेला जाएगा। मैच भारत के समयनुसार दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा।

मैच का सीधा प्रसारण सोनी सिक्स, सोनी टेन 3 पर देख सकेंगे तो वहीं ऑनलाइन सोनी लिव ऐप पर लाइव टेलीकास्ट का मजा ले सकेंगे।