X close
X close
Indibet

सेम्युल्स की शानदार पारी,वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराया

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 14, 2016 • 15:32 PM View: 2568

14 जून,नई दिल्ली। मार्लन सेम्युल्स की बेहतरीन 92 रन की पारी की बदौलत मेजबान वेस्टइंडीज ने ट्राई सीरीज के पांचवें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हरा दिया। इस सीरीज में यह वेस्टइंडीज की दूसरी जीत औऱ ऑस्ट्रेलिया की दूसरी हार है। इस हार के बाद भी ऑस्ट्रेलिया प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है, जबकि वेस्टइंडीज दूसरे औऱ साउथ अफ्रीका तीसरे नंबर पर है।

सैंट कीट्स के वॉर्नर पार्क में खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। होल्डर ने अपने फैसले को सही साबित करते हुए 1 रन के कुल स्कोर पर विस्फोटक सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच को पवेलियन भेज दिया। फिंच अपना खाता भी नही खोल पाए।  

Trending


इसके बाद उस्मान ख्वाजा और कप्तान स्टीव स्मिथ ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 170 रन जोड़े। उस्माना ख्वाजा 98 रन बनाकर रनआउट हुए औऱ स्मिथ ने 74 रन की पारी खेली। इन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद जॉर्ज बैली ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे बढ़ाया और 56 गेंदों में 55 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 7 विकेट के नुकसान पर 265 रन के स्कोर तक पहुंचाया।

वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर, काइरोन पोलार्ड और कार्लोस ब्रैथवेट ने 2-2 विकेट लिए।

जीत के लिए 266 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम को जॉनसन चार्ल्स (48 रन) और आंद्रे फ्लेचर (27) ने मिलकर शानदार शुरूआत दी औऱ पहले विकेट के लिए 9.5 ओवर में 74 रन जोड़े। जेम्स फॉल्कनर ने फ्लेचर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। 85 रन के कुल स्कोर पर एडम जाम्पा ने चार्ल्स को भी चलता किया। 

इसके बाद डैरेन ब्रावो और मार्लन सेम्युल्स ने मिलकर वेस्टइंडीज की पारी को संभाला। ब्रावो 39 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद कोई बल्लेबाज कुछ बड़ा नही कर पाया लेकिन मार्लन सेम्युल्स एक छोर पर बने रहे और उन्होंने 87 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 92 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। 240 रन के कुल स्कोर पर मैथ्यू वेड ने सेम्युल्स को रन आउट करदिया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। अंत में वेस्टइंडीज के लिए दिनेश रामदिन ने 29 और और काइरोन पोलार्ड ने नाबाद 16 रन की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया के लिए एमड जामपा और नाथन कोल्टर-नाइल ने दो-दो और जेम्स फॉल्कनर ने एक विकेट लिया।

 

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS