X close
X close
Indibet

मैच फिक्स करने वालों पर लगना चाहिए आजीवन प्रतिबंध : आमिर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 18, 2016 • 18:14 PM View: 1701

लाहौर, 18 जून (CRICKETNMORE): स्पाट फिक्सिंग के कारण पांच साल प्रतिबंध झेल चुके पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने शनिवार को कहा कि इस तरह का काम करते इस खेल को बदनाम करने वालों पर आजीवन प्रतिबंध लगना चाहिए। साल 2010 में लार्ड्स टेस्ट में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों में तीन महीने जेल में बिता चुके आमिर अगले महीने इंग्लैंड के दौरे पर फिर एक बार इसी मैदान पर उतरेंगे। 

बीबीसी ने शनिवार को आमिर के हवाले से लिखा, "मैं फिक्सरों पर आजीवन प्रतिबंध लगाने के विचार से पूरी तरह सहमत हूं। अगर फिक्सिंग अभी भी हो रही है तो यह चिंता का विषय है।"

Trending


आमिर ने कहा कि वह वाकई भाग्यशाली हैं कि वह दोबारा मैदान पर कदम रख पाए। 

उन्होंने कहा, "मैं टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार हूं क्योंकि यहीं से मेरा करियर बिगड़ा था। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि सब ठीक हो गया है।"

आमिर और उनके साथी मोहम्मद आसिफ को जानबूझ कर नो-बाल फेकने को दोषी पाया गया था। इन दोनों के साथ पाकिस्तान के तत्कालिन टेस्ट कप्तान सलमान बट को भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फरवरी 2011 में भ्रष्टाचार का दोषी पाया था जिसके बाद कानूनी कार्रवाई के दौरान इन्हें नवंबर में जेल भेज दिया गया था। 

आमिर ने कहा, "मेरे विचार में यह जरूरी बन गया है कि आईसीसी आगे आए और कहे कि अगर कोई खिलाड़ी मैच या फिर स्पॉट फिक्सिंग में पकड़ा गया तो उस पर आजीवन प्रतिंबध लगा दिया जाएगा।"

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS