X close
X close

VIDEO : मैथ्यू वेड की 'चीटिंग' पर क्यों नहीं की इंग्लैंड ने अपील, जोस बटलर ने तोड़ी चुप्पी

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में मैथ्यू वेड ने जो किया उससे एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया का सिर शर्म से झुक गया है। हालांकि, ये मैच आखिरकार इंग्लैंड ने ही जीता।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav October 09, 2022 • 21:27 PM

इंग्लैंड ने पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में वैसे तो भरपूर एक्शन देखने को मिला लेकिन मैच खत्म होते-होते ये मैच एक विवाद से भी घिर गया। कंगारू टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड ने इस मैच के आखिरी पलों में एक ऐसी हरकत की जिसने एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया का सिर शर्म से झुका दिया। 

दरअसलस, हुआ ये कि वेड ने अपना विकेट बचाने के लिए इंग्लैंड के गेंदबाज मार्क वुड को धक्का दे दिया जिससे कि वो कैच नहीं पकड़ पाए। वेड ने वुड को जानबूझकर धक्का दिया और ये घटना कैमरे में कैद हो गई। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है औऱ इस घटना के चलते वेड और ऑस्ट्रेलियाई टीम की कड़ी आलोचना भी की जा रही है।

Trending


मज़े की बात ये है कि कप्तान जोस बटलर विकेटकीपिंग कर रहे थे और हर कोई ये जानने के लिए बेताब है कि उन्होंने आखिरकार इस पूरे घटनाक्रम पर अपील क्यों नहीं की? हालांकि, अब खुद बटलर ने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बताया है कि आखिरकार क्यों उन्होंने अपील नहीं की।

बटलर से मैच के बाद जब ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने अपने जवाब में कहा, 'मैं उस वक्त सिर्फ गेंद को देख रहा था। मुझे नहीं पता था कि क्या हुआ। कुछ ने कहा कि हमें अपील करनी चाहिए लेकिन मैंने सोचा, 'हम यहां लंबे समय के लिए ऑस्ट्रेलिया में आए हैं। इसलिए ट्रिप पर इतनी जल्दी ऐसा करना हमारे लिए जोखिम भरा होगा।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

बटलर के इस बयान का वीडियो भी फैंस को काफी पसंद आ रहा है।