ग्रेबियल के घातक गेंदबाजी के बावजूद मेंडिस, डिकवेला ने श्रीलंका को दिलाई 287 रनों की लीड
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

WI vs SL: ग्रेबियल के घातक गेंदबाजी के बावजूद मेंडिस, डिकवेला ने श्रीलंका को दिलाई 287 रनों की बढ़त

by Saurabh Sharma Jun 18, 2018 • 13:11 PM

सेंट लूसिया, 18 जून (CRICKETNMORE)| कुसल मेंडिस (87) और निरोशन डिकवेला (62) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन स्टम्पस तक अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 334 रन बना लिए हैं। डारेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में जारी इस मैच में श्रीलंका ने खराब शुरुआत के बावजूद अपनी दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के खिलाफ 287 रनों की बढ़त बना ली है। टीम की ओर से अकिला धनंजय (16) और सुरंगा लकमल (7) नाबाद हैं। 

देखें दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर

तीसरे दिन एक विकेट के नुकसान पर 34 रनों से आगे खेलने उतरी श्रीलंका टीम के लिए नाबाद रहे बल्लेबाज महेला उद्वाते (19) और कासुन रजीथा ने टीम के खाते में एक भी रन नहीं जोड़ा था और 34 के स्कोर पर ही कासुन खाता खोले बिना शेनन गेब्रियल के हाथों बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। 

श्रीलंका की टीम ने 48 के स्कोर तक धनंजय डी सिल्वा (3) और उद्वाते के रूप में अपने दो और विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान दिनेश चंडीमल (39) और मेंडिस ने 117 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर टीम को 165 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर केमार रॉच ने चंडीमल को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। 

चंडीमल के बाद 199 के स्कोर पर मेंडिस का भी विकेट गिर गया। यहां रोशन सिल्वा (48) और निरोशन डिकवेला (62) 99 रनों की शानदार साझेदारी करते हुए टीम को 298 के स्कोर तक ले गए। गेब्रियल ने इस स्कोर पर सिल्वा का विकेट गिराया। 307 के स्कोर पर डिकवेला को भी गेब्रियल ने पवेलियन भेज दिया। 

धनंजय और लकमल ने बिना कोई और विकेट गंवाए दिन का खेल समाप्त होने तक 27 रन जोड़े और टीम को 334 के स्कोर तक पहुंचाया। 

वेस्टइंडीज के लिए गेब्रियल ने सबसे अधिक छह विकेट लिए हैं, वहीं रॉच को दो सफलता मिली है।


TAGS