"
X close
X close

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के टेलेंट स्काउट प्रमुख विजय दहिया बोले, मानसिक और शारीरिक फिटनेस रहेंगी अहम

By Saurabh Sharma
Sep 12, 2020 • 23:18 PM

दिल्ली कैपिटल्स टीम के टेलेंट स्काउट के मुखिया विजय दहिया ने कहा है कि आईपीएल के आगामी 13वें सीजन में मानसिक और शारीरिक फिटनेस काफी अहम होगी। दहिया ने कहा है कि उनका ध्यान इस बात पर है सभी खिलाड़ी सही समय पर अपनी फॉर्म के शीर्ष पर पहुंच जाएं और अपनी लय को बनाए रखने में सफल रहें।

फ्रेंचाइजी द्वारा जारी बयान के मुताबिक दहिया ने कहा, "हमने वैकल्पिक नेट सेशन रखे थे और खिलाड़ियों को स्वतंत्रता दी थी कि वह धीरे-धीरे अपनी लय में आएं और ट्रेनिंग में इसके परिणाम देखने को मिले हैं। हमारी रणनीति ऐसी है कि यह खिलाड़ी सीजन की शुरुआत से लेकर अंत तक लय में रह सकते हैं। यह काफी अहम है कि यह लोग पूरे सीजन मानसिक और शारीरिक तौर पर तरोताजा महसूस करते रहें।"

Also Read: आईपीएल 2020 से पहले 19 साल के प्रियम गर्ग को SRH के मेंटॉर वीवीएस लक्ष्मण ने दी ये सलाह

टीम के संयोजन पर बात करते हुए दहिया ने कहा कि टीम के पास अच्छा संतुलन है।

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर ने कहा, "यहां कि विकेट धीरे-धीरे वैसी हो जाएंगी जैसी दिल्ली में हमारी यहां की हैं। हमारे पास कुछ शानदार स्पिनर हैं और अच्छे तेज गेंदबाज भी। ईशांत शर्मा ने पिछले साल अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम का शीर्ष क्रम भी शानदार है, उसमें काफी प्रतिभा है और सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें सभी भारतीय हैं। इसलिए हमें चार विदेशी खिलाड़ियों को चुनने का विकल्प है।"

कोविड-19 के कारण इस बार का आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से खेला जाएगा।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।