X close
X close
Indibet

टीम पेन की कप्तानी के समर्थन में माइकल कलार्क, कहा- कंगारू टीम को करना चाहिए ये काम

IANS News
By IANS News
January 30, 2021 • 21:15 PM View: 156

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि मौजूदा कप्तान टिम पेन को मैदान पर मदद की जरूरत है। क्लार्क ने साथ ही सवाल करते हुए कहा कि क्या चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर-बल्लेबाज पेन के समक्ष सामने आने वाली चुनौतियों का सही से आकलन किया है।

भारत के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट के दौरान कप्तान पेन की रणनीति सवालों के घेरे में थी और उन्होंने खुद भी स्वीकार किया था कि विकेट के पीछे उनके ऊपर दबाव था।

Trending


क्लार्क ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "वह कितने बेहतर हुए हैं? वह कितने सुधार के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएंगे? ऐसा लगता है कि यहां कुछ ऐसे क्षेत्र हैं, जिसमें उन्हें मदद की जरूरत है, चाहे वह मैदान पर कप्तानी की हो या उनके आसपास के अतिरिक्त लोग, जो उन्हें बेहतर फैसले लेने में मदद करें। अगर आप वही काम करते रहेंगे तो आपको वही परिणाम मिलते रहेंगे।"

भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 1-2 से गंवाने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि पेन की कप्तानी से छुटटी हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी पेन को कप्तान बनाए रखने का फैसला किया है।

ऑस्ट्रेलिया को 2015 में वल्र्ड कप जिताने वाले कप्तान क्लार्क ने साथ ही कहा कि वह एक कप्तान के रूप में पेन के साथ बने रहने का समर्थन करते हैं, लेकिन टीम प्रबंधन को इस साल के आखिर में होने वाली एशेज सीरीज से पहले एक प्रणाली बनाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, " पेन के बारे में मैं उन्हें कप्तान से जाने के लिए नहीं कह रहा हूं। मैं उन्हें कप्तान बनाए रखने का समर्थन करता हूं। मुझे उनकी कप्तानी अच्छी लगती है। लेकिन उनकी मदद कीजिए। उन्हें उन क्षेत्रों में बेहतर होने दें, जहां उन्हें बेहतर होने की जरूरत है।"


 
LivePools