Advertisement
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे, नीदरलैंड्स से किया डेब्यू, अब मिला न्यूजीलैंड की टीम में मौका

माइकल रिपन जल्द ही न्यूजीलैंड के लिए टी20 फॉर्मेट में डेब्यू कर सकते हैं। बाएं हाथ का स्पिनर बल्ले के साथ भी योगदान करने की क्षमता रखता है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 21, 2022 • 13:22 PM
Cricket Image for दक्षिण अफ्रीका में जन्मे, नीदरलैंड्स से किया डेब्यू, अब मिला न्यूजीलैंड की टीम में
Cricket Image for दक्षिण अफ्रीका में जन्मे, नीदरलैंड्स से किया डेब्यू, अब मिला न्यूजीलैंड की टीम में (Image Source: Google)
Advertisement

क्रिकेट के गेम में कई ऐसे खिलाड़ी हुए जिन्होंने एक नहीं बल्कि दो देशों का प्रतिनिधित्व किया। अब इस लिस्ट में एक और नाम शामिल होने वाला है। जी हां, हम बात कर रहे हैं 'माइकल रिपन' के बारे में। बाएं हाथ के स्पिनर माइकल रिपन को न्यूजीलैंड की टी20 टीम में शामिल किया गया है और अब वह जल्दी ही न्यूजीलैंड की जर्सी में जलवे बिखरते नज़र आ सकते हैं।

दरअसल, मंगलावर को न्यूजीलैंड क्रिकेट ने वनडे और टी20 टीम का ऐलान किया गया जो कि आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स के साथ जुलाई और अगस्त के महीने में क्रिकेट खेलने वाली है। माइकल रिपन को न्यूजीलैंड की टी20 टीम का हिस्सा बनाया गया है। गौरतलब यह है कि माइकल रिपन दक्षिण अफ्रीका में जन्मे, नीदरलैंड्स से उन्होंने क्रिकेट में डेब्यू किया और अब वह न्यूजीलैंड की टीम से खेलते नज़र आएगा। रिपन ने 4 अप्रैल 2022 को नीदरलैंड्स की जर्सी में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन किया था, लेकिन अब 4 अगस्त 2022 को वह न्यूजीलैंड की जर्सी में नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलते नज़र आ सकते हैं।

Trending


माइकल रिपन ने नीदरलैंड्स के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 9 वनडे और 18 टी20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने बैट और बॉल दोनों ही से टीम के लिए योगदान किया। रिपन ने वनडे क्रिकेट में नीदरलैंड्स के लिए 180 रन और 13 विकेट हासिल किए, वहीं टी20 क्रिकेट में उनके नाम 216 रन और 15 विकेट दर्ज हैं।

बता दें कि हाल ही नीदरलैंड्स ने न्यूजीलैंड का दौरा किया था, जहां उन्होंने 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली थी। इस सीरीज में रिपन ने कीवी टीम के 3 विकेट चटकाएं थे वहीं बल्लेबाज़ी करते हुए 109 रनों का योगदान किया था।  

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement