Advertisement
Advertisement

मिस्बाह ने विराट की तारीफ करते हुए PAK टीम को चेताया, कहा- उन्होंने हमें नुकसान पहुंचाया

PAK के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने कहा है कि विराट कोहली पाकिस्तान के सभी खिलाड़ियों के खिलाफ मानसिक रूप से मजबूत नजर आते हैं।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap May 15, 2024 • 22:00 PM
मिस्बाह ने विराट की तारीफ करते हुए PAK टीम को चेताया, कहा- उन्होंने हमें नुकसान पहुंचाया
मिस्बाह ने विराट की तारीफ करते हुए PAK टीम को चेताया, कहा- उन्होंने हमें नुकसान पहुंचाया (Image Source: Google)
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक (Misbah-ul-Haq) ने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) पाकिस्तान के सभी खिलाड़ियों के खिलाफ मानसिक रूप से मजबूत नजर आते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली बड़ा खतरा होंगे। भारत-पाकिस्तान इन दो प्रबल विरोधी आगामी टी20 वर्ल्ड कप में 9 जून को न्यूयॉर्क में भिड़ेंगे। 

मिस्बाह ने कहा, "खिलाड़ियों के पास मसल मैमोरी होती है, और यह उनके दिमाग में तब होती है जब वे किसी ऐसे प्रबल विरोधी से भिड़ते हैं जिसके खिलाफ वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं। उन मैचों में आपका प्रभाव हमेशा मजबूत रहता है और इसका असर विपक्षी टीम पर भी पड़ता है। विराट कोहली के पास वो एज है, जिस तरह शुरुआती मैचों में उन्होंने दूसरी टीमों और पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया था और अहम पारियां खेलकर टीम को नुकसान पहुंचाया था। विराट कोहली पाकिस्तान पर मानसिक रूप से दबदबा रखते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ खेलते समय वह उन परिस्थितियों में अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे और अधिक उत्साहित होंगे। 

Trending


पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने आगे कहा कि, "वह उस तरह के खिलाड़ी हैं, जिन्हें जितना बड़ा मौका मिलता है, वह दबाव लेने की बजाय उससे प्रेरणा लेते हैं। वह एक टॉप क्लास के क्रिकेटर हैं और उनमें किसी भी विरोधी के खिलाफ प्रदर्शन करने की क्षमता है। एक ही रास्ता है, जिस तरह से चैंपियंस ट्रॉफी में उन्हें शुरुआत में आउट किया गया था, पाकिस्तान या किसी अन्य टीम को उन्हें आउट करना होगा।"

2 जून से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारत ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। हालांकि पाकिस्तान ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा नहीं की है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत का फुल स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह ,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

Also Read: Live Score

रिज़र्व खिलाड़ी: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान। 


Cricket Scorecard