X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मोईन अली को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के द्वारा ओसामा कहे जाने वाले आरोप की जांच करेगा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

by Vishal Bhagat Sep 15, 2018 • 19:05 PM

15 सितंबर। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने एशेज सीरीज-2015 के दौरान इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली को आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी द्वारा 'ओसामा' कहने के मामले की जांच शुरू करने का फैसला किया है। 31 वर्षीय मोइन ने जल्द ही जारी होने वाली अपनी आत्मकथा में यह आरोप लगाया है और उन्होंने साथ ही 2015 की आस्ट्रेलियाई टीम का असभ्य बताया था। 

 दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

मोइन ने लिखा, "व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर मेरे लिए वह एशेज सीरीज शानदार रही। एक घटना हालांकि, ऐसी हुई जिसने मेरा ध्यान भटकाया।" एशिया कप मैच स्कोरकार्ड

उन्होंने लिखा, "मैच के दौरान मैदान पर एक आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मेरी तरफ मुड़ा और बोला 'टेक दैट ओसामा'। मैंने जो सुना उस पर मुझे यकीन नहीं हुआ, मैं गुस्से से लाल हो गया। इससे पहले मुझे मैदान पर इतना गुस्सा कभी नहीं आया।" 

हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, "मैंने अपनी टीम के कई साथियों को बताया और मैं समझता हूं कि कोच ट्रेवर बेलिस ने आस्ट्रेलियाई समकक्ष डैरेन लैहमन के सामने यह मुद्दा उठाया होगा।" 

उन्होंने कहा, "लैहमन ने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से जब इस बारे में पूछा तो उसने यह कहते हुए मना कर दिया कि उसने मुझे 'टेक दैट पार्ट-टाइमर' कहकर बुलाया। मुझे यह सुनकर अचंभा हुआ लेकिन आपको खिलाड़ी की बात माननी होती है लेकिन मैं पूरे मैच के दौरान गुस्से में था।"

मोइन के आरोपों पर सीए के प्रवक्ता ने जवाब देते हुए कहा, "इस तरह का व्यवहार अस्वीकार्य है और इसका हमारे खेल और समाज में कोई स्थान नहीं है।" 

उन्होंने कहा, "हमने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है। मामले में आगे की स्पष्टीकरण के लिए हम इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ संपर्क में हैं।" 


TAGS